Ad Code

हड़ताल: BANK में लटका ताला, अब क्रिसमस में भी एटीएम के भरोसे रहेंगे लोग | Shivpuri News

शिवपुरी। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के आह्वान पर शुक्रवार को शिवपुरी के बैंककर्मी एकदिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। इस दौरान बैंकों में किसी भी तरह का कामकाज नहीं हुआ। शहर के गुरूद्वारा चौराहे पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के बाहर  बैंककर्मी नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों का समर्थन करते दिखे। 

शिवपुरी के प्रायवेट बैंकों को छोड़कर सभी बैंकों में सुबह से ही ताले लटके रहे। इसका असर एटीएम पर देखा गया। जहां काफी भीड़ नजर आई। आज से बैंक लगातार सोमवार को छोडकर पांच दिनों तक बंद रहेंगे। जिसका सीधा असर आमजन पर पडेगा और क्रिसमस त्यौहार के कारण एटीएम पर भी बोझ बढ़ जाएगा।

 जिससे एटीएम में रूपयों की किल्लत भी देखी जाएगी। बैंककर्मियों की हड़ताल का असर व्यापार पर भी दिखना शुरू हो गया है। आज हड़ताल के कारण बैंक बंद है तो कल 22 दिसंबर को चौथे शनिवार की वजह से बैंक नहीं खुलेंगे। 23 दिसंबर को रविवार के कारण बैंक बंद रहेगा और 24 दिसंबर सोमवार को बैंक अवश्य खुलेगा। 

लेकिन चार दिनों के इंतजार के बाद बैंक उपभोक्ताओं की भीड बैंकों में नजर आएगी और 25 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश और 26 दिसंबर को यूनाईटेट फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आव्हान पर बैंक की हडताल रहेगी। कुल मिलाकर पांच दिनों तक शहर की जनता और व्यापारी लेन-देन के लिए परेशान रहेंगे। 

इन मांगों को लेकर हड़ताल पर गए कर्मचारी
बैंकों में कार्यरत ग्रेड वन से ग्रेड 7 के अधिकारी कर्मचारी को केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों के अनुरूप वेतन का भुगतान करने, सप्ताह में 5 दिनों का कार्य दिवस, पारिवारिक पेंशन योजना को अपग्रेड करने, तृतीय पक्ष के उत्पादों की गलत बिक्री को रोक लगाने, नई पेंशन नीति रद्द करते हुए पुराने नीति को लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर पदाधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं।