जिले में 5 लाख से अधिक मेडिकेटेड मच्छरदानियों का होगा वितरण | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/19/2018

जिले में 5 लाख से अधिक मेडिकेटेड मच्छरदानियों का होगा वितरण | Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के ऐसे गांव जहां 2015 के एपीआई-प्रथम सर्वे के आधार पर 1 हजार व्यक्तियों पर 1 से अधिक मलेरिया के रोगी पाए गए है, उन गांवों में रहने वाले परिवारों को कुल 5 लाख 26 हजार 200 मेडिकेटेड मच्छरदानियां प्रदाय की जाएगी।

कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए है कि ऐसे परिवार जिन्हें मेडिकेटेड मच्छरदानियों का वितरण किया जाना है। उन परिवारों की सूची संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय दण्डाधिकारी को आवश्यक रूप से प्रदाय की जाए। जिससे मच्छरदानियों के वितरण में किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा ने बताया कि जिले में मच्छरदानियां प्रदाय करने का कार्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से जनवरी के प्रथम सप्ताह से शुरू किया जाएगा। जिला मलेरिया अधिकारी लालूजी शाक्य ने बताया कि मच्छरदानी वितरण करने का कार्य जिले के 116 सबसेक्टरों पर किया जाएगा। ये मच्छरदानी 2015 के सर्वे के आधार पर एक एपीआई से अधिक वाले सबसेक्टरों के समस्त ग्रामों में किया जाना है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot