ठंड में भूख हडताल पर बैठे 4 युवकों की हालात बिगड़ी, प्रशासन मौन | Bairad Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां पचीपुरा डैम में घटिया निर्माण की शिकायत पर सुनवाई न होने पर भूख हडताल पर बैठे चार लोगों की तबियत ठंड के चलते बिगड गई। इन युवकों का बैराड में उपचार कराया गया। उपचार के बाद भी युवक हडंताल पर डटें हुए है। ग्रामीणों की मांग है कि जबतक उनकी सुनवाई नहीं होगी वह भूखा हडताल पर डटे रहेंगे। 

जानकारी के अनुसार कल से भूख हडताल जारी है। जिसमें हांड कपा देने बाली सर्दी में 8 लोगों ने भूख हडताल कर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा है। लेकिन इसी दौरान आज रात में जैसे ही सर्दी ने अपना रौद्र रूप दिखाया। भूख हडताल पर बैठे पहलवान रावत निवासी वबनपुरा,बाईसराम धाकड वबनपुरा,शंकर जाटव,नंदकिशोर रावत को ठंड ने अपनी जकड में ले लिया और उनकी हालात बिगडने लगी। उसके बाद स्थानीय एक झोलाछाप को बुलाकर इनको ट्रीटमेंट कराया। 

जैसा कि विदित है कि जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के पचीपुरा गांव में अभी हाल ही में निर्मित हुआ पचीपुरा बांध भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ गया है। इस घटिया किस्म के निर्माण को अभी एक साल भी नहीं हुआ इस तालाब की नहर कई जगह से टूट गई। इस नहर के टूटने से पानी बरबाद हो रहा है। 

ग्राम वबनपुरा और पचीपुरा से आए ग्रामीणों का आरोप है कि इस नहर के टूट जाने से पानी की बरवादी दिन ब दिन हो रही है। जिसे लेकर आने बाले दिनों में इस क्षेत्र में पानी की किल्लत सामने आएगी। साथ ही नहर टूट जाने से पानी खेतों में पहुंचते हुए व्यर्थ बरबाद हो रहा है। 

कलेक्टर को आज फिर ज्ञापन सौपते हुए ग्रामीणों ने कहा है कि अगर अब उनकी सुनवाई नहीं होगी तो वह पानी के लिए जल सत्याग्रह करने को मजबूर होगें और भूख हडताल पर बैठेंगें। हांलाकि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने ग्रामीणों को मामले में जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था,लेकिन कलेकटर ने इस मामले को गंभीरता से नही लिया ओर इस कारण खेतो के कंठो की प्यास न बुझने के कारण आज बैराड में तहसील कार्यालय के सामने ग्रामीण भूख हडताल पर बैठ गए हैं।

ग्रामीणो को कहना है कि भाजपा के शासनकाल में इस तालाब व नहरो के निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार किया हैं,लगातार शिकायतो के बाबूजद न तो नहर सुधर रही है और न ही दोषियो पर कार्रवाई हो रही हैं। इस कारण हमे मजबूरन यह कदम उठाना पडा। 

आज बैराड की तहसील कार्यालय के सामने रवि रावत,बादामी ओझा,पातीराम कुशवाह,पहलवान रावत,बाईसराम धाकड,हर्षवर्धन उर्फ सोनू व्यास,सरवनलाल जाटव,रघुवीर चिडार, माखन सिंह धाकड और रामजीलाल राठौर भूख हडताल पर बैठे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया