सहरियाओं का सम्मान बढाने सामान्य सीट पर आदिवासी को दिया टिकट: नरेन्द्र सिंह तोमर | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने छर्च क्षेत्र में आयोजित भाजपा की विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने वर्षों तक कांग्रेस का साथ दिया। आदिवासी एवं किसानों के जीवन में बदलाव आए इस बात का प्रयास नहीं किया। 50 साल तक कांग्रेस की सरकार रही 50 साल में कांग्रेस ने जितनी पिछड़ा पन और दरिद्रता दी इस क्षेत्र के लोगों को कसम खाकर कांग्रेस को हराने की जरूरत दिखाई देती हैं। लेकिन पिछले 10 सालों में भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रहलाद भारती आपके बीच रहे और उन्होंने जो विकास कार्य कराए आप सबके सामने हैं। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पोहरी, बैराड़ हो भटनावर हो, छर्च हो ईमानदारी से काम करने काम किया जिसका परिणाम हैं विकास पोहरी विधानसभा में दिखाई देता हैं, छर्च का अस्पताल सहित सामुदायिक भवन एवं सड़कों के जाल दिखाई दे रहे। 

श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस का हमेशा सिद्धांत रहा हैं। जितनी जागरूकता की कमी होगी। लेकिन भारती जनता पार्टी इनके प्रतिकूल काम करती हैं। अगर भाजपा हैं तो विकास हैं अगर कांग्रेस हैं तो विनाश हैं। भाजपा के प्रत्याशी प्रहलाद भरती ने एक बार में 50 विकास कार्य गिना दिऐ। कांग्रेस के प्रत्याशी 10 साल तक राज्य किया और कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के राज्य में दिन में रात में लाईट आती थी क्या। वर्तमान के कांग्रेस प्रत्याशी से पूछें की कांग्रेस ने क्या-क्या कार्य किए यदि वह गिनाए तो बतायें, लेकिन भाजपा पार्टी एक-एक आदिवासी का जीवन बदलना चाहती हैं। 

विकास के काम के साथ-साथ आदिवासी भवन बनाने का प्रस्ताव किया था, एक करोड़ रूपए की लागत से आदिवासी भवन छर्च में बन रहा हैं और पोहरी में भी भवन बनाने जा रहे हैं। सहरिया आदिवासी के जीवन में गरीबी में उत्थान आना चाहिए, उनके के  गरीबी  में जीवन बसर करते थे हैं। कांग्रेस ने कभी 50 साल में नहीं सोचा हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  ने तय किया हैं सहरिया मातायें हैं उन सबको एक-एक हजार रूपए उनके खाते में दिया जाएगा। जिससे वह ठीक प्रकार से पोषण आहर ले सके उसके जब बच्चा जना जाए तो कुपोषित बच्चा न जना जाए। में एकता परिषद के लोगों को कहना चाहता हूं वह सहरिया क्षेत्र में काम करते हैं। 

भाजपा के कार्यकर्ताओं आदिवासियों के अधिकार दिलाने के लिए जो काम किया हैं वो कभी भी कांग्रेस के शासन काल में नहीं हुआ। सहरियाओं का सम्मान बढ़ाने के लिए सामान्य सीट पर विजयपुर में सहरियाओं का सम्मान बढ़ाने के लिए सीताराम आदिवासी को टिकिट दिया हें। सहरिया का मान सम्मान बढ़ेगा वह छर्च में भी आए करैरा में भी जाएगा और सब जगह सहरियाओं की आवाज उठाने का काम करेगा। भाजपा के सरल, सहज प्रत्याशी प्रहलाद भारती जो ईमानदारी से आपकी सेवा करेंगे और पोहरी क्षेत्र का विकास करेंगें उनको आशीर्वाद प्रदान करेंगे। 

इस अवसर पर मंचासीन लोकप्रिय प्रत्याशी विधायक प्रहलाद भारती आशोक खण्डेलवाल, नरोत्तम रावत हरनारायण कुशवाह, डॉ हरिशंकर धाकड़, जगदीश रावत, मुरारीलाल धाकड़ मंच पर विराजमान पार्टी के नेता इस क्षेत्र के सभी भाईयो बहिनों विधानसभा चुनाव अपने क्षेत्र में 28 तारीख को चुनाव होने जा रहा हैं पोहरी विधानसभा के विकास के लिए प्रहलाद भारती को आशीर्वाद प्रदान करे।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया