भाजपा और कांग्रेस पर जमकर बरसी मायावती, एक ही सभा से मांगा पांचों प्रत्याशीयों को समर्थन | Shivpuri News

शिवपुरी। आज स्थानीय गांधी पार्क में बसपा सुप्रीमों मायाबती ने जिले के पांचो विधानसभाओं में होने बाले चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशीयों के लिए मतदान करने की अपील की। मध्यप्रदेश में बसपा ने वर्ष 2013 में चार विधायक बनाकर विधानसभा भेजे और आज वर्ष 2018 में है। इसलिए आवश्यक हो गया है कि हमें अधिक से अधिक बसपा प्रत्याशियों को विजय दिलाकर विधानसभा भेजना है हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारे बसपा प्रत्याशियों की जीत से मप्र में बसपा का नया उदय होगा। 

उक्त आह़्वान किया बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों एवं उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जो स्थानीय गांधी पार्क मैदान में शिवपुरी से बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन, पोहरी से कैलाश कुशवाह, पिछोर से लालाराम यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव और कोलारस से अशोक शर्मा गुरूजी पांचों प्रत्याशियों के लिए आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित कर रही थी। इस दौरान शिवपुरी विधानसभा के बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन ने सुश्री मायावती की प्रथम नगरागमन पर भव्य स्वागत किया और जोरदार आतिशबाजी और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ आगवानी कर विधानसभा शिवपुरी अन्य दलों की अपेक्षा बसपा पार्टी की ओर से अपनी मजबूत दावेदारी को प्रस्तुत किया। इस दौरान जिले भर से हजारों की संख्या में बसपा के कार्यकर्ता व समर्थक गांधी पार्क मैदान में उमड़े। 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा-कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने आज गांधी पार्क में जिले की पांचों विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में एक विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए भाजपा एवं पूर्व कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीएसपी अपने बलबूते पर चुनाव लड़ रही है, हालांकि कांग्रेस पार्टी हमारे साथ गठबंधन कर चुनाव लडऩा चाहती थी, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी गठबंधन की आड़ में बहुत कम सीटें देकर एक प्रकार से हमें कमजोर और खत्म करना चाहती थी। 

ऐसी स्थिति में पार्टी के हित एवं मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए हमने अकेले ही चुनाव लडऩे का फैसला लिया। मायावती ने कहा कि अपना वोट कांग्रेस, बीजेपी या अन्य विरोधी पार्टियों को न देकर केवल बीएसपी को ही क्यों देना चाहिए इस ओर ध्यान दिलाना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि इस देश को आजाद हुए और भारतीय संविधान को लागू हुए वर्षों बीत चुके हैंए लेकिन इस लंबी अवधि में भी लोगों का अपना हक नहीं मिला है। 

पांचों प्रत्याशियों को खड़ा कर विजयश्री दिलाने का दिलाया संकल्प

विशाल आमसभा के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंचल के पांचों विधानसभाओं के प्रत्याशियों शिवपुरी से बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन, पोहरी से कैलाश कुशवाह, पिछोर से लालाराम यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव और कोलारस से अशोक शर्मा गुरूजी को विजयश्री दिलाने का आह्वान किया जिसमें सभी मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में बसपा की क्या पहचान, नीला झण्डा हाथी निशान के नारे से गुंजायमान कर मतदाताओं से बसपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा और विजयश्री दिलाने की बात कही। इस दौरान आमसभा में मौजूद बसपा कार्यकर्ताओं ने भी हाथ उठाकर अपनी ओर से सभी पांचों प्रत्याशियों को विजयी बनाने का संकल्प लिया। 

मायावती को सुनने उमडी भीड, खचाखच भरा गांधी पार्क मैदान

शिवपुरी में पहली बार बसपा के विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती की सभा सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग गांधी पार्क में एकत्रित हुए। इस दौरान गांधी पार्क खचाखच भरा हुआ था और लोग पार्क के बाहर बाउण्ड्री और खम्बों पर चढ़कर उनकी सभा सुन रहे थे। यहां तक कि उनके समर्थक एक झलक पाने के लिए पेड़ों पर भी चढ़ गए। गांधी पार्क के चारों ओर सिर्फ लोगों के सिर ही नजर आ रहे थे। सभा में पहुंचने के लिए सुबह से भीड़ गांधी पार्क की ओर पहुंचनी शुरू हो गई थीए लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा था। 

बसपा की नीति-सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय 

मायावती ने अपनी पार्टी के उस नारे को बुलंद करते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की नीति पर चलती है और वह दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, मुस्लिमों सहित अन्य समाजों के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। अगर उनकी मप्र में सरकार बनती है तो उनकी पार्टी यूपी की तरह एमपी में भी सभी वर्गों के लिए काम करेगी और प्रदेश की स्थानीय समस्याओं को दूर करने के लिए वह हमेशा प्रयासरत रहेंगी।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics