Ad Code

Responsive Advertisement

यह है कांग्रेस का घोषणा पत्र, दुध तक पर बोनस, भ्रष्ट्राचार मुक्त होगी सरकार | Shivpuri News

शिवपुरी। भ्रष्टाचार मुक्त होगी कांग्रेस की आने वाली सरकार, 2 लाख रूपये का किसान कर्ज माफ होगा, किसानों के बिजली बिल आधा होंगें, गेंहूँ, धान, ज्वार, बाजरा, मक्का, सोयाबीन, सरसों, कपास, अरहर, मूंग, चना एवं मसूर सहित उड़द, लहसुन, प्याज,टमाटर व गन्ना पर बोनस देंगें, दूध पर 5रूपये प्रति लीटर बोनस, डीजल/पेट्रोल पर मिलेगी छूट।

हरेक ग्राम पंचायतों में खुलेंंगी गौशाला, नई फसल योजना बनाऐंगें, आवास का अधिकार मिलेगा, मादक पदार्थ मुक्त होगा मध्यप्रदेश, मेड इन मप्र पर होगा जोर, 1 लाख युवाओं को सूचना प्रोद्योगिकी क्षेत्र में रोजगार, रियायती दरों पर उद्योग एवं व्यावसाय के लिए ऋण, विवेकानंद युवा शक्ति मिशन के तहत 4 रूपये प्रतिमाह युवाओं को सहभागिता राशि देंगे, रोजगार और निवेश प्रोत्साहन अंतर्गत 10 हजार रूपये वेतन अनुदान, नौकरी में भर्ती प्रक्रिया होगी अब पारदर्शी, व्यापमं को करेंगें बंद, राजीव गांधी स्मार्ट कार्ड सभी नागरिकों कों देंगें, विक्रम अवार्डी हर खिलाड़ी को सरकारी नाकरी व 15 हजार रूपये प्रतिमाह सम्मान निधि, आध्यात्मिक विभाग गठन करेंगें सहित अनेकों जनहितैषी मांगों को लेकर 75 सूत्रीय बिन्दु तैयार कर कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषण पत्र जारी किया जिसमें सर्वहारा वर्ग के विकास की सोच को आधार बनाया गया है। 

उक्त जानकारी दी कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने जिन्होने मीडिया को 75 सूत्रीय बिन्दुओं से युक्त वचन पत्र सौंपते हुए कांग्रेस की सरकार बनाने का आम जनता से आह्वान किया और कहा कि वह इन जनहितैषी योजनाओं को सरकार बनते ही लागू करेंगें। इसलिए आवश्यक है कि मप्र में भ्रष्ट कुशासन की परिचायक बनी भाजपा सरकार की अब विदाई तय है और हम कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाकर अपने वचन पत्र अनुसार जनहितैषी योजनाओं को संचालित कर सर्वहारा वर्ग का ख्याल रखते हुए उन्हें आत्मनिर्भर बनाऐंगें। इस वचन पत्र की प्रति संपूर्ण मप्र के कांग्रेस जिलाध्यक्षों को सौंपी गई और कांग्रेस इन्हीं बिन्दुओं को लेकर जनता से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील करेगी। 

कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं से जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने आह्वान किया कि वह कांग्रेस के वचन पत्र को जन-जन तक पहुचाऐं और जनता के बीच कांग्रेस का संदेश देकर मप्र में कांग्रेस की सरकार बनाने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करेेंं। साथ ही सभी आपसी मतभेद भुलाकर कांग्रेस प्रत्याशी ही नहीं बल्कि कांग्रेस की सरकार बनाई जाए इस सोच के साथ संगठनात्मक रूप से जनता के साथ मिलकर कांग्रेस की सरकार बनाने में अपना अभिन्न योगदान दें।