रूठे हुए नेताओं को मनाने कांग्रेस की बडी चाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बांटे पद | Shivpuri News,

शिवपुरी। जिले में टिकिट वितरण के बाद कांग्रेसी नेताओं में फूटे हुए असंतोष को दवाने के लिए स्वयं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कई प्रकार के प्रलोभन देकर उन्हें मनाने का भरसक प्रयास किया लेकिन जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्र में नेताओं के असंतोष का रोष कम होने का नाम नहीं ले रहा था। जिसे देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मतदान के चार दिन पूर्व बीच प्रचार अभियान में कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए जिले के आधा दर्जन नेताओं को प्रदेश कार्यकारिणी में जगत देकर उन्हें मनाने का प्रयास किया हैं। 

वहीं दूसरी ओर प्रदेश कार्यकारिणी में मुस्लिम समाज के नेताओं को जगह न देकर उन्हें असंतुष्ट कर दिया हैं। जबकि मुस्लिम समाज कांग्रेस का परंपरागत वोट मांना जाता हैं। ऐसी स्थिति में मुस्लिम नेताओं को कांग्रेस कैसे मनाने का कार्य करेगी। प्रदेश कार्यकारिणी में जिले के जिन नेताओं को स्थान दिया गया हैं उनमें पूर्व विधायक गणेश गौतम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष बनाया हैं, विजय शर्मा, राकेश जैन आमोल, हरिओम रघुवंशी, पारम रावत प्रदेश सचिव का दायित्व सौंपा गया हैं। वहीं प्रहलाद यादव खनियांधाना को महासचिव नियुक्त किया हैं। 

प्रदेश कमेटी में स्थान न मिलने से मुस्लिम नेताओं में फूटा रोष

चुनाव से पूर्व कांग्रेसियों में फूटे असंतोष को दवाने के लिए आनन फानन में जिले के आधा दर्जन नेताओं को पार्टी में दायित्व देकर मनाने का प्रयास किया हैं, लेकिन उनके इस प्रयास से मुस्लिम समाज का बहुत बड़ा बोट बैंक कांग्रेस से असंतुष्ट दिखाई दे रहा हैं। बताया गया है कि जिले के 6 नेताओं को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में स्थान दिया हैं, मुस्लिम समाज के एक भी वरिष्ठ नेताओं को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में स्थान नहीं दिया। जिससे वह रूष्ट हो गए हैं जिसका असर 28 नवम्बर को होने वाले मतदान के दिन दिखने को मिल सकता हैं। 

अन्य रूठे नेताओं को कैसे मनायेंगे सांसद सिंधिया

जिले की पांचों विधानसभाओं में कांग्रेसियों में असंतोष देखने को मिल रहा हैं कई वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं ने चुनाव प्रचार से अपनी दूरिया बना रखी हैं। ऐसी स्थिति में जिले के आधा दर्जन नेताओं को संगठन में जगह देकर उन्हें तो संतुष्ट करने का प्रयास सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कर लिया हैं, लेकिन अन्य कांग्रेसी नेताओं को सांसद ज्योतिरादित्य कैसे संतुष्ट कर पाएगें यह जन चर्चा का विषय बना हुआ हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया