Ad Code

Responsive Advertisement

लापरवाही की हद: कोटा ट्रेन का इंजन निकला, सुतली से बांधकर रवाना ,देखे VIDEO | kolaras News

मुकेश रघुवंशी/शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा स्टेशन से आ रही है। जहां आज सुबह कोटा से चलने बाली पेसेंजर 59821 कोटा ग्वालियर भिंड आज लुकवासा स्टेशन पर डिब्बों को छोडकर चल दी। इस मामले की सूचना स्थानीय स्टाफ ने इंजन के डायवर को दी। तो डायवर ने तत्काल इंजन को रोका और बापिस आकर देखा तो इंजन और डिब्बों के बीच का नक्का टूट गया था। जिसके चलते दोनों अलग हो गए। उसके बाद इंजन के डायवर ने जुगाड उपयोग में लाई। जहां सरेआम यात्रियों की जांन से खिलबाड करते हुए इंजन को सुतली के जरिए जोडकर टेन को आगे रबाना किया। 

जानकारी के अनुसार आज सुबह कोटा से शिवपुरी से ग्वालियर भिड होकर चलने बाली पेसेजर टेन क्रमांक 59821 अपने निर्धारित समय से चल रही थी। टेन लुकवासा स्टेशन पर पहुंची। जहां रूकने के बाद जैसे ही टेन रबाना हुई। टेन का इंजन निकलकर चलने लगा। पूरी टेन स्टेशन पर ही खडी रही। इस मामले की सूचना स्थानीय स्टाफ ने इंजन के डायवर को दी। डायवर इंजन को बापिस लेकर आया। 

आकर देखा तो टेन का नक्का टूट गया था। उसके बाद जो हुआ वह चौकाने बाला था। रेलवे के कर्मचारीयों ने लापरवाही पूर्ण तरीका अपनाते हुए महज सुतली से इसे बांधकर यात्रियों की जान से खिलबाड करते हुए टेन को रबाना किया। यहां बता दे कि देश में बुलेट टेन चलाने की तैयारी चल रही है।  

इनका कहना है
इस संबंध में किसी ने कोई जानकारी नहीं दी है। अब यह कहा और कैसे घटना हुई मुझे नहीं पता,हमारे यहां से यह टेन ग्वालियर की ओर निकल गई है। 
उमेश मिश्रा,स्टेशन मास्टर शिवपुरी।