आगे राष्ट्रीय स्तर की टेबिल टेनिस प्रतियोगिता भी शिवपुरी में आयोजित होगी: प्रहलाद भारती | Shivpuri samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के टेबिल टेनिस इतिहास की सबसे बड़ी प्रतियोगिता 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबत मानस भवन शिवपुरी टेबिल टेनिस ऐसोसियेशन द्वारा आयोजित की जा रही हैं। एक लाख से अधिक की कैश प्राईज बाली एवं अन्य प्राईज बाली इस चेम्पियन शिप में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनुषा कुटुम्बले व राष्ट्रीय चेम्पियन शिप में कास्य पदक जीतने वाली टीम के व राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छ प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के भाग लेने से यह प्रतियोगिता बहुत आकर्षक एवं संघर्ष पूर्ण हो गई है। 

इस चेम्पियनशिप में पूरे मध्य प्रदेश से 250 से अधिक शीर्ष खिलाड़ियों ने भाग लिया हैं। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ बीते रोज 1 अक्टूबर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा किया गया वहीं अध्यक्षता टेबिल टेनिस संघ के अध्यक्ष केवी लाल द्वारा की गई। विशिष्ठ अतिथि के रूप में डॉ. संजय शर्मा, डॉ. श्याम सुन्दर शर्मा व अशोक जैन मंचासीन रहे। 

वहीं प्रतियोगिता की जानकारी आयोजक सचिव सुनील जैन द्वारा प्रदान की गई। खेल के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि प्रहलाद भारती द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शिवपुरी टेबिल टेनिस ऐसोसियेशन की सक्रियता को देखते हुए आने वाले भविष्य में राष्ट्रीय स्तर की भी प्रतियोगिता का आयोजन भी देखने को मिलें तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। 

आगे उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी इस टेबिल टेनिस के भव्य आयोजन में शामिल होकर खिलाड़ियों प्रोत्साहित करेंगी। वहीं स्थानीय नागरिकों ने इस प्रतियोगिता को आर्थिक योगदान देने में सराहनीय भूमिका निभाई हैं उनमें डॉ. संजय शर्मा, श्याम सुन्दर शर्मा, अशोक जैन, कीमती लाल जैन, रवि पारख, सुधीर मुले, विजय जैन, होटल वरूणइन के संचालक संजीव शर्मा(सज्जू), व प्रोमीनेंट बेडमिंटन क्लब का महत्पूर्ण योगदान प्राप्त हुआ है। 

शिवपुरी के खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन
टेबिल टेनिस प्रयोगिता में शिवपुरी के खिलाड़ियों ने बढ़चढ़कर भाग लिया बताया कि लगभग तीन दर्जन से अधिक खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में शामिल हुए हैं और अच्छा खेल का प्रदर्शन करके शिवपुरी का नाम रोशन कर रहे हैं। जिनमें यूथ गर्ल्स वर्ग में शिवपुरी की कृतिका नाहटा ने ग्वालियर की रिक्त झा को बहुत कड़े संघर्ष पूर्ण मुकावले में 3-2 से हरा कर सेमीफाईनल में प्रवेश किया। शिवपुरी के हार्दिक नहाटा ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जूनियर बालक वर्ग में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

भारत की बेटी मनिका बत्रा को आयडियल मान टेबिल टेसिन की तरफ बढ़ा खिलाड़ियों का रूझान
टेबिल टेनिस खेल के प्रति अन्य खेलों की अपेक्षा खिलाड़ियों का रूझान कम क्यों हैं इस अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनुषा कुटुम्बले ने का कहना कि क्रिकेट, बॉलीबॉल, हॉकी जैसे खेलों की पापुलीट्री अधिक होने के कारण उन्हें खिलाड़ियों की रूचि रहती हैं लेकिन टेबिल टेनिस भी अब किसी भी अन्य खेलों से कम नहीं हैं क्योंकि टेबिल टेनिस की तरफ भी खिलाड़ियों का रूझान बढ़ने लगा हैं। उदाहरण के लिए ऐशियाड और कॉमनवेल्थ में भी भारत की बेटी मनिका वत्रा व अन्य खिलाड़ियों ने पदक जीत कर भारत का गौरव बढ़ाया। जिससे मनिका को अपना आयडियल मानकर लोगों का रूझान बढ़ा हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया