भारत को जानो प्रतियोगिता में प्रतिभा शाली छात्रों ने दी परीक्षा | Shivpuri Samachar - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

10/15/2018

भारत को जानो प्रतियोगिता में प्रतिभा शाली छात्रों ने दी परीक्षा | Shivpuri Samachar

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे द्वारा रविवार को शहर के दर्जन भर विद्यालयों में भारत को जानो प्रतियोगिता विद्यालय स्तर पर आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए परीक्षा दी और इसमें सफल प्रतिभागी आगामी 21 अक्ॅटूबर को शाखा स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इस दौरान यह प्रतियोगिता शाखा वीर तात्याटोपे के अध्यक्ष कपिल भाटिया, सचिव पंकज जैन व प्रांतीय संयोजक भारत को जानो प्रतियोगिता युगल गर्ग के निर्देशन में संपन्न कराई गई जिसमें शाखा के अन्य पदाधिकारियों ने भी अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया। इस प्रतियोगिता के बाद 21 अक्टूबर को क्विज व प्रश्रमंच प्रतियेागिता कराई जाएगी ताकि उत्कृष्ट टीम अपने बेहतर प्रदर्शन के चलते प्रांतीय स्तर पर शिवपुरी का प्रतिनिधित्व कर सके। प्रांतीय प्रतियोगिता का आयोजन 28 अक्टूबर को मुरैना में होगा। 

इन विद्यालयों में हुई प्रतियोगिता 
कार्यक्रम संयोजक नीरज जैन ने बताया कि यह प्रतियोगिता शहर के 10 विद्यालयों जिनमें केन्द्रीय विद्यालय, हैप्पीडेज स्कूल, मॉडर्न स्कूल, गुरूनानक स्कूल, रन्गढ़ रैनवो स्कूल, संस्कार स्कूल, महाराणा प्रताप स्कूल, सेंट बेनेडिक्ट स्कूल, लिटिल एंजिल स्कूलो में आयोजित की गई। जिसमें विद्यालय के सैकड़ों प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

प्रतियोगिता सफल बनाने इन्होंने निभाई भूमिका 
शाखा वीर तात्याटोपे द्वारा आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता के सफल आयोजन में सुरेश बंसल, हरिओम अग्रवाल, उपाध्यक्ष युगल गर्ग, नवीन गुप्ता कोषाध्यक्ष, अध्यक्ष कपिल भाटिया, नीरज जैन, पंकज जैन सचिव, दलजीत भाटिया ने महती भूमिका निभाई और जिन विद्यालयों में यह प्रतियोगिता आयोजित हुई वहां प्रतियोगिता को अपने आतिथ्य में संपन्न कराया। प्रतियोगिता में प्रत्येक विद्यालय के जूनियर वर्ग में कक्षा 6 से 8 तक के व सीनियर वर्ग में कक्षा 9-12 तक के दो-दो विद्यार्थीयों ने भाग लिया।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot