Ad Code

कृष्णपाल ने पूरे वर्ल्ड में फहराया शिवपुरी का परचम, जीती फिटनेस प्रतियोगिता | Shivpuri Samachar

शिवपुरी। बैसे तो शिवपुरी में टेंलेट की कोई कमी नहीं है । शिवपुरी में से आए दिन कोई न कोई छात्र- छात्राएं शिवपुरी का परचम पूरे देश में फहराते रहे है। परंतु आज जो शिवपुरी के एक युवा ने किया है वह प्रत्येक आदमी को सोचने पर मजबूर कर देगा। शिवपुरी जैसी छोटी से शहर के एक युवा ने शिवपुरी का नाम पूरे विश्व में प्रसिद्ध कर दिया। उक्त कारनामा कर दिखाया है शिवपुरी के हाथीखाने में निवासरत कृष्णपाल सिंह सेंगर ने। 

जानकारी के अनुसार शिवपुरी के कृष्णपाल सिंह सेंगर पुत्र चतुर सिंह सेंगर और माता उमा सेंगर ने इटली में आयोजित आईबीएफएफ मिस्टर यूनिर्वसल फिटनेश मॉडल इटली तरान्टों में होने बाली वल्र्ड चेंम्पियन शिव में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में 14 देशों के चेंम्पियनों ने भाग लिया था। जिसमें सभी 14 एथलेङ्क्षटक को टक्कर देते हुए ऑवरऑल वल्र्ड में द्धितीय स्थान हासिल किया। 

कृष्णपाल सिंह शिवपुरी के हाथीखाने के रहने बाले है और साउथ अफ्रीका में 10 साल ये एमटीएन कंपनी में टेलिकॉम इंजिनियर है। विगत एक साल की फुल तैयारी और प्रोपर डाईट को लेते हुए कृष्णपाल सिंह ने अपने आप को इस काबिल बनाया। इस सफलता का श्रेय उन्होने अपने कोच जोय मन्जों को दिया। साथ ही जिम के ट्रेनर और अपनी पत्नि और मां बाप को दिया। पत्नि ने लगातार 1 साल तक उनकी डाईट का पूरा ख्याल रखा। उनका मानना है कि इस दुनिया में असंभब कुछ भी नहीं है।