एक छोटी सी गलती के कारण रूक गए ट्रेनों के पहिए, स्टेशन मास्टर की लापरवाही | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी रेलवे स्टेशन की एक छोटी से गलती के कारण चार ट्रेनों के पहिए थम गए। इससे गाडियां कई घंटे लेट हो गई और यात्रियों को भारी परेशानी का समाना करना पड़ा। बताया गया है कि सोमवार रात प्लेटफार्म नंबर 1 पर मालगाड़ी खड़ी थी। इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर 1 पर आना था, लेकिन स्टेशन मास्टर की लापरवाही के चलते इसे प्लेटफार्म नंबर 2 पर भेजा गया।

जहां पर पहले से इंतजार में खड़े यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। आनन फानन में यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर 2 की ओर दौड़ लगाते देखा गया। इसके बाद कई यात्री प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचे और किसी तरह से वह ट्रेन में सवार हुए।

पूना एक्सप्रेस भी खड़ी रही रेलवे स्टेशन पर
इधर पूना एक्सप्रेस का भी सोमवार को टर्न था। दोनो प्लेटफार्मो पर गाडिया खडी होने के कारण पूना एक्सप्रेस शिवपुरी स्टेशन के आउटर पर खडा होना पडा, उसे करीब एक घंटे तक स्टेशन पर खड़ा होना पड़ा। इसके बाद आला अधिकारियों को जब इस बारे में पता चला तो उनके द्वारा रेलवे स्टेशन पर मौजूद स्टाफ से बात की, तब कहीं जाकर ट्रेनों की आवाजाही हो सकी।

भिंड-कोटा पैसेंजर को खड़ा करना पड़ा पाडरखेड़ा पर
इधर भिंड कोटा पैसेंजर पर भी ग्वालियर से चल दी थी, लेकिन स्टेशन पर गाड़ी होने के चलते इसे पाडरखेड़ा स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। यह पाडरखेड़ा स्टेशन पर करीब दो घंटे तक खड़ी रही। इस दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों का कहना था कि बीते रोज ही पैसेंजर का इंजन फेल हुआ था। 

तब भी इसे पाडरखेड़ा पर रोके रखा था। आज इसे क्यों रोका गया है। इसके बाद बताया गया कि स्टेशन पर अन्य गाड़ियां खड़ी हैं, जिसके चलते इसे यहां रोका गया है। इसके बाद रात ढाई बजे पैसेंजर शिवपुरी स्टेशन पर पहुंची, तब कहीं जाकर यात्री कोटा के लिए रवाना हुए।

भोपाल इंटरसिटी को खड़ा किया कोलारस स्टेशन पर
इधर भोपाल से चलकर ग्वालियर जाने वाली भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस भी आ गई। शिवपुरी स्टेशन पर जगह न होने के चलते उसे कोलारस स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। इसके बाद जब पूना एक्सप्रेस व इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस आगे रवाना हुई, तब भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस शिवपुरी के लिए रवाना हुई।

बताया गया है कि उक्त माल गाडी को प्लेटफार्म पर नही खडा करना था। आउटर पर रोकना था। एक प्लेटफार्म को इस गाडी ने अवरोध् कर दिया इस कारण 4 ट्रेनो के पहिए थमे। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया