कलेक्टर भाजपा के इशारे पर कर रहीं हैै काम, सुनवाई नहीं कर रहा चुनाव आयोग: पीयूष शर्मा | Shivpuri News,

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने अपने स्तर से तैयारीयां कर रहे है। इसी के चलते आज शिवपुरी विधानसभा से आप पार्टी के प्रत्याशी पीयूष शर्मा ने प्रेसवार्ता कर अपना दर्द मीडिया के सामने रखते हुए निष्पक्ष चुनाव न होने और भाजपा पर चुनाव को प्रभावित कर प्रशासनीय मशीनरी का उपयोग चुनाव में करने का आरोप मढा है। 

आप पार्टी के प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि कलेक्टर शिल्पा गुप्ता और महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पाण्डे शिवपुरी में भाजपा के लिए काम कर रहे है। इस बात की शिकायत वह चुनाव आयोग की ऑनलाईन साईड पर भी कर चुके है। परंतु वहां भी उनकी सुनवाई नही हो रही। 

आज प्रेस बार्ता में शिवपुरी से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पीयूष शर्मा ने आरोप लगाते हए कहा है कि महिला एवं बाल विकास विभाग में डीपीओ के पद पद पदस्थ ओपी पाण्डे पिछले 5 साल से शिवपुरी में पदस्थ है। वह पद का दुरूपयोग करते हुए भाजपा का प्रचार कर रहे है। और सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार भी कर रहे है। 

आरोप लगाते हुए कहा है कि ओपी पाण्डे शिवपुरी में आप पार्टी जिलाध्यक्ष पीयूष शर्मा और प्रदेश संगठन प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने एक पत्रकारवार्ता कर आरोप लगाए कि शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता और महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे ने पिछले दिनों खुलेआम भाजपा सरकार की सुकन्या योजना का प्रचार किया। इसकी शिकायत भी की लेकिन अभी तक निर्वाचन आयोग ने कोई कार्रवाई इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ नहीं की।

शुक्रवार को आप पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष पीयूष शर्मा और प्रदेश संगठन प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने बताया कि बीते 16 अक्टूबर को आचार संहिता लागू होने के बाद भी मानस भवन में महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे ने सुकन्या योजना का कार्यक्रम किया और इसमें हितग्राहियों को बुलाया गया। यह कार्यक्रम पोस्ट ऑफिस के साथ मिलकर किया गया। इसमें सुकन्या योजना का प्रचार प्रसार किया गया। इसमें कलेक्टर शिल्पा गुप्ता और ओपी पांडे मंचासीन रहे साथ ही केंद्र सरकार की सुकन्या योजना का प्रचार प्रसार किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राहियों को बुलाया गया। आप पार्टी जिलाध्यक्ष का कहना है कि इस संबंध में निर्वाचन आयोग को पूरी तथ्यपरक शिकायत पांच दिन पहले की जा चुकी है। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। 

आप पार्टी के जिलाध्यक्ष पीयूष शर्मा ने बताया कि कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके अलावा महिला बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पाण्डे जो बीते पांच वर्षों से जिला मुख्यालय पर पदस्थ है और उन्हीं के द्वारा अभी कुछ दिनों पूर्व ही 16 अक्टूबर को आचार संहिता को दरकिनार करते हुए सुकन्या योजना का प्रचार-प्रसार किया गया जो कि भाजपा सरकार की महती योजना है। उन्होंने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे बीते पांच साल से शिवपुरी में पदस्थ हैं और पूर्व में इन्होंने वर्ष 2013 का विधानसभा चुनाव शिवपुरी में पदस्थ रहते हुए कराया इसके बाद वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव कराया और इसके बाद वर्ष 2018 में जब कोलारस उपचुनाव हुआ तो यह यही पदस्थ रहे। 

आप पार्टी का आरोप है कि ओपी पांडे शिवपुरी में भाजपा का प्रचार कर रहे हैं और वर्तमान विधानसभा चुनाव में भी यहां पर इन्हें मुख्य दायित्व व कार्य सौंपा गया है और यह चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। इसलिए इन्हें तत्काल शिवपुरी जिले से मुक्त कर अन्यत्र भेजा जाए और इन पर कार्रवाई हो। आप पार्टी के प्रदेश संगठन प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ ने पूरे प्रदेश में आप पार्टी को प्रचार से संबंधित अनुमतियां देने में आनाकानी की जा रही है। इसके अलावा निर्वाचन से जुड़े अधिकारी भाजपा सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया