Ad Code

FIR से दुगुनी रकम पुलिस ने की वापस: लूट का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

कोलारस। नगर में सर्राफा व्यापारी मनोज कुमार जैन के साथ 29 सितम्बर को हुई लाखो की लूट का वरिष्ठ अधिकारीयो के मार्गदर्शन में कोलारस पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए चोरी हुआ माल जप्त करते हुए घटना के मुख्य आरोपी को दाखिले हवालात कर दिया है। 

चोरी घटना का खुलाशा होने पर कोलारस नगर वासियों और व्यापारियो ने पुलिस का आभार व्यक्त किया साथ ही इसी घटना क्रम में पुलिस को मिली सफलता के चलते बीते रोज कोलारस नगर में अग्रवाल समाज द्वारा पुलिस का सम्मान समारोह रखा गया जिसमें अग्रवाल समाज के साथ नगर के जनप्रतिनिधी और गणमान्य नागरिक शामिल हुए। 

जहां सभी कोलारस थाना प्रभारी और उनकी टीम को अग्रवाल समाज ने मंच पर समाज बंधुओ द्वारा साल और श्री फल देकर गर्मजोशी से सम्मानित किया गया। मंच संभोदन के दौरान कोलारस थाना प्रभारी सतीष सिंह चैहान ने मंच से कहा की एसपी साहब और एएसपी साहब, एसडीओपी साहब के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने यह सफलता पाई है। 

साथ ही यहां के लोगो का सहयोग भी हमें भरपूर रहा है जिससेे हमें विषम परिस्तिथियो में लड़ने का साहस मिल रहा है इस चोरी की घटना में भी केालारस के बहुत से लोग हमारे साथ खड़े रहे। सुरक्षा की दृष्ठी से थाना प्रभारी सतीष सिंह चैहान ने कहा की पुलिस अपनी तरफ से जितना हो रहा है सुरक्षा व्यवस्था गना रही है। अब इसे और भी जटिल बनाया गया है। 

लगातार वरिष्ठ अधिकारी मोनिटरिंग भी कर रहे है। लेकिन हर समय हर जगह रहना पुलिसकर्मियो के लिए नामुनकिन है। इसके लिए जितना हो सके रात के समय अपने घरो के दरबाजो और आवागमन के रास्तो पर सुरक्षा के इंतजामात स्वयंम मकान मालिक करें जरूरी जगहो पर सीसीटव्ही कैमरे लगाए जाऐं। 

मनोज के साथ जो घटना हुई उस दिन अगर मनोज अगर घर के दरबाजो को खोलकर नही सोया होता तो शायब इस घटना से बच सकता था। कोलारस नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने पुलिस को बधाई देते हुए कहा की थाना प्रभारी और उनकी टीम ने अभी तक जो कार्य किये है वह काबिले तारीफ है यह उनका कार्य भी है लेकिन अक्सर लोग पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उइाते है लेकिन कोालरस पुलिस ने एफआईआर में दर्ज रकम से दोगुनी रकम देकर लोगो में पुलिस के प्रति विशवास बड़ा पहले लोग पुलिस थाने के सामने से गुजरने से भी कतराते थे लेकिन अब पुलिस का चरित्र बदला है। ऐसे स्वच्छ छवि के अफसरो के कारण निरंतर पुलिस की छवि में सुधार हो रहा है।

अग्रवाल समाज के सम्मान समारोह में जिला पुलिस अधिक्षक राजेश सिंह और उप पुलिस अधिक्षक सहित कोलारस एसडीओपी अमरनाथ वर्मा को भी शामिल होना था लेकिन पुलिस महकमे की व्यसत्था के चलते वह कार्यक्रम में शामिल नही हो सके। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन ओपी भार्गव द्वारा किया गया। कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के पदाधिकारीयो और समाज बंधुओ के साथ कोलारस विधायक महेन्द्र यादव, नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, आलोक बिंदल, धमेन्द्र जैन पल्लन, रामजीलाल धाकड़, पवन शिवहरे सहित सेंकड़ो लोग मौजूद रहे। 

यह लोग हुए सम्मानित-
थाना प्रभारी सतीष सिंह चैहान, एसआई सुनील राजपूत, एसआई शिखा तिवारी, एसआई विजय खत्री, एएसआई रंगलाल मेयर, एएसआई बेबी तबस्सुम, प्रधान आरक्षक ब्रजेश दुबे, नबल सिंह कुशवाह, संतोष भदौरिया, आरक्षक नरेश दुबे, दिलीप राजावत, अनिल कुमार, कर्मवीर को अग्रावाल समाज द्वारा सम्मानित किया गया।