बसों की हड़ताल: कलेक्टर ने आँखे तरेरकर कहा कि बसों को रोका तो खैर नहीं, कल से प्रारंभ होगी सभी बसें

शिवपुरी। शिवपुरी में सूत्र सेवा बस योजना को लेकर निजी बस ऐसोसिएसन ने आज पूरे जिले में यात्री बसों के पहिए रोक दिए। जिसे लेकर आज दिन भर यात्री परेशान होते रहे। तभी शाम कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने बस एसोशिएशन की बैठक बुलाई। इस बैठक जिला परिवहन आधिकारी मधुसिंह भी उपस्थिति रही। इस दौरान बस आॅपरेटर अपनी मांग पर अड़े  रहे। परंतु कलेक्टर ने शक्त रूक दिखाते हुए बस आॅपरेटरों को बसों का संचालन करने का आदेश दिया। हांलाकि प्रशासन इस मामले में बस आॅपरेटरों के सकारात्मक रूख की बात कह रहा है।   

जारी प्रेस नोट में प्रशासन की ओर से बताया गया है कि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिये निजी बस आॅपरेटरों ने सकारात्मक रूख अपनाते हुये जिला प्रशासन को आश्वस्त किया है कि उनके द्वारा बसों का संचालन जारी रहेगा। साथ ही बस संचालन के संबंध में उनकी समस्याओं को परिवहन आयुक्त को अवगत कराया जावे।

उक्ताशय की जानकारी निजी बस आॅपरेटरों ने आज कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता की उपस्थिति में आयोजित बैठक में दी। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह सहित निजी बस आॅपरेटर यूनियन के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने कलेक्टर सभाकक्ष में उपस्थित निजी बस आॅपरेटरों को अवगत कराते हुये कहा कि विधानसभा आम निर्वाचन 2018 हेतु संपूर्ण जिले में आदर्श आचरण संहिता लागू है। बस सेवायें अतिआवश्यक सेवाओं के तहत होने के कारण यात्रियों को आवागमन में परेशानी न हो, बल्कि निजी बस आॅपरेटर सकारात्मक रूख अपनाते हुये अपनी बसों का संचालन करें। सूत्र सेवा (अमृत योजना) के तहत शुरू की गई बसों के संचालन का विरोध न करें। संचालन संबंधी समस्याओं को परिवहन आयुक्त ग्वालियर को अवगत कराया जायेगा। इस कार्य में जिला परिवहन अधिकारी समन्वय करेंगी। 
कलेक्टर ने निजी बस आॅपरेटरों की बातों को पूरी गम्भीरता के साथ सुनते हुये स्पष्ट शब्दों में कहा कि यात्रियों की परेशानियों के कारण कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान निजी बस आॅपरेटरों ने सकारात्मक रूख रखते हुये कहा कि यात्रियों को आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने देंगे, इसके लिये वे बसों का संचालन तत्काल शुरू करेंगे तथा जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। बैठक में बस आॅपरेटर यूनियन के पदाधिकारी सहित बस मालिक भी उपस्थित थे। जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह ने बताया कि बैठक के उपरांत जिले में निजी बस आॅपरेटरों द्वारा गुरूवार से दोपहर बाद बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया