बंद के पूर्व सपाक्स मैदान में, चिपकाए पर्चे, लिखा हम आरक्षण के विरोध में | Shivpuri

शिवपुरी। एसी-एसटी एक्ट संशोधन के विरोध में 6 सितंबर के संभावित बंद को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर आ गया और जिलेें शांति बने रहे इसके लिए धारा 144 प्रभावी कर दी। हालांकि शिवपुरी शहर के टेकरी बाजार में सपाक्स ने दुकानों के बाहर पर्चे चिपकाए हैं। सपाक्स से जुड़े लोगों ने देर शाम बाजार पहुंचकर 250 से अधिक पर्चे चिपकाए। पर्चों पर सबसे ऊपर निवेदक और दूसरी तरफ आग्रह और बीच में सपाक्स का लोगो है। इसके बाद पर्चे में नीचे समानता.एकता और विकास लिखा है। 

जबकि पर्चे के बीचों बीच अपील: हम आरक्षण एवं एससी.एसटी एक्ट का विरोध करते हैं। कृपया राजनीतिक दल वोट मांगकर शर्मिंदा न करें। सबसे अंत में सामान्य, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक समाज सपाक्स, शिवपुरी मप्र लिखा हुआ है। पर्चे चिपकाने से पहले दुकानदारों से सहमति ली गई। उसके बाद ही दुकानों के बाद पर्चे चिपकाए गए। 

शांतिपूर्वक ढंग से पर्चे चिपकाकर एससी.एसटी एक्ट का विरोध किया गया है। वहीं एससी-एसटी संगठन की तरफ से 5 सितंबर के बंद के लिए किसी भी तरह की रैली या विरोध प्रदर्शन के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं मांगी गई है। इसी तरह सामान्य वर्ग की तरफ से भी 6 सितंबर के बंद को लेकर प्रशासन को आवेदन नहीं दिया गया है। संभावित बंद को देखते हुए शिवपुरी पुलिस अलर्ट है और शहर सहित जिले के सभी थानों में चाक-चौबंद व्यवस्थाएं रखने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया