Ad Code

लवकुश जयंती पर कुशवाह समाज निकालेगा विशाल चल समारोह, प्रतिभाएं होंगी सम्मानित | Shivpuri

शिवपुरी। कुशवाह समाज द्वारा प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी भगवान लव कुश जयंती बड़ी ही धूमधाम और उत्साह के साथ मनाई जाएगी। श्री लव कुश भगवान चल समारोह कार्यालय पर आज कुशवाह समाज महिला मोर्चा द्वारा एक मीटिंग का आयोजन रखा गया। जिसमें सभी महिलाओं ने भाग लिया और लव कुश भगवान चल समारोह को भव्य रूप प्रदान करने के विषय में सभी महिलाओं ने एक-दूसरे से चर्चा कर अपने विचार व्यक्त किए और चल समारोह में आने के लिए सभी कुशवाह समाज की माता-बहनों से आग्रह किया। 

वहीं दूसरी ओर युवाओं ने भी श्री भगवान लव कुश जयंती चल समारोह को भव्यता प्रदान करने के लिए शिवपुरी शहर में जगह-जगह, गांव-गांव जाकर जनसंपर्क किया और संकल्प लिया कि हम इस चल समारोह में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर भगवान लव कुश जयंती चल समारोह को भव्यता का रूप प्रदान करेंगे। 

9 सितम्बर रविवार को मनाई जाने वाली भगवान लव कुश जयंती को लेकर इस वर्ष युवाओं सहित महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है। समाज की महिला मोर्चा द्वारा आज एक बैठक का आयोजन किया गया।  जिसमें चल समारोह को भव्यता लाने के लिए कई जिम्मेदारियां सौंपी गई। 

बैठक के बाद समाज के युवाओं की टोलियां शहर मेें जनसंपर्क के लिए निकल गई। जहां जयंती और चल समारोह लेकर जगह-जगह और गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क किया गया और उन्हें चल समारोह में उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया गया। 

यहां बता दें कि भगवान लव कुश चल समारोह नीलगर चौराह कुशवाह मौहल्ला अंथाई पुरानी शिवपुरी से सुबह 10 बजे प्रारंभ होकर गुरूद्वारा चौक से राजेश्वरी रोड़, अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड़, न्यू ब्लॉक होते हुए मानस भवन गांधी पार्क में समापन किया जाएगा। तत्पश्चात मानस भवन में जिले के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। 

जिन्होंने कक्षा 10वीं एवं 12वीं में 70 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किये हैं। सभी कुशवाह समाज बंधुओं से इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।