Ad Code

नवग्रह मंदिर जीर्णेद्वार को लेकर कब्जा हटाया भूमि कराई मुक्त, JCB से तोड़ा पक्का भवन

शिवपुरी। शहर के प्रसिद्ध एबी रोड़ स्थित नवग्रह मंदिर के समीप पीछे बने भवन पर कब्जा कर रहने वाले परिवार को आज प्रशासन ने खदेड़ दिया और बने बनाए पक्के मकान को जेसीबी की मदद से ढहा दिया। इस दौरान प्रशासनिक अमले में तहसीलदार भूपेन्द्र सिंह कुशवाह, नायब तहसीलदार, आरआई मितेन्द्र सिंह, पटवारी गिरजेश श्रीवास्तव, पटवारी टोप्पे व फिजीकल पुलिस थाना प्रभारी रूपेश शर्मा एवं अन्य पुलिस बल सुरक्षा की दृष्टि से मौजूद रहा। 

इस कब्जे को मुक्त करने के बाद अब नवग्रह मंदिर का जीर्णोद्वार कार्य करने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया और धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा 1644 लाख रूपये की लागत से बनने वाले नवग्रह मंदिर एवं सत्यनारायण मंदिर का निर्माण कार्य होना है हालांकि सत्यनारायण मंदिर के समीप दुकानों और मंदिर निमार्ण कार्य चल रहा है जबकि लंबे समय से नवग्रह मंदिर के पीछे निवासरत परिवार द्वारा भवन खाली नहीं करने को लेकर मंदिर का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था। 

बताया जाता है कि मंदिर से लगे भवन स्वामी द्वारा इस मामले को लेकर न्यायालय में याचिका लगाई गई थी लेकिन जब न्यायालय ने भवन स्वामी की याचिका निरस्त कर दी तो प्रशासनिक टीम ने मौका पाते ही तुरंत बने बनाए भवन को जेसीबी की सहायता से पुलिस व प्रशासनिक टीम के समक्ष तहस नहस कर दिया और कब्जे की भूमि को रिक्त कराया गया। इस भूमि पर अब मंदिर निर्माण कार्य शीघ्र होने वाला है। 

इनका कहना है-
धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा नवग्रह मंदिर एवं सत्यनारायण मंदिर का जीर्णोद्वार कार्य कराया जाना है इसे लेकर नवग्रह मंदिर के पीछे भवन बना हुआ था जिसे अब खाली करा लिया गया है और मंदिर निर्माण की राशि भी आ चुकी है इसलिए शीघ्र ही नवग्रह मंदिर का जीर्णोद्वार कार्य कराया जाएगा। 
भूपेन्द्र सिंह कुशवाह
तहसीलदार, शिवपुरी