सीवर की खुदाई से धंसकी सडक, कभी भी हो सकता है बडा हादसा - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

9/19/2018

सीवर की खुदाई से धंसकी सडक, कभी भी हो सकता है बडा हादसा

शिवपुरी। शहर में सीवर खुदाई के कारण सड़कें धंसकने का क्रम लगातार जारी है। बीते रोज ग्वालियर बायपास के आगे स्थित एनएनटी धर्मकांटे पर खुदाई के बाद डाली गई मिट्टी धंसक जाने से वहां एक बड़ा गड्ढा हो गया है जिससे किसी बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। इसी तरह शहर में खोदी गई सीवर लाइन बारिश के कारण धंसक चुकी है। कोर्ट रोड, विष्णु मंदिर पुलिया, नवग्रह मंदिर के पास, टीआर टॉवर सहित अनेकों स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे हादसों का आमंत्रित कर रहे हैं।

ग्वालियर बायपास पर खुदाई के बाद बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने के बाद वहां जाम की स्थिति बन गई थी जिससे वहां के लोगों ने स्वयं ही गड्ढों का भराव किया था। इसके बाबजूद भी नगर पालिका प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया और नपा व पीएचई के अधिकारियों की लापरवाही के कारण सड़कें लगातार धंसक रही हैं,

क्योंकि ठेकेदार ने गड्ढों को बंद करने के दौरान न ही वहां रोलर का इस्तेमाल किया है जिससे मिट्टी जम सके और इसी लापरवाही के चलते जगह-जगह सड़क धंसकने का क्रम बना हुआ है। ऐसी स्थिति में उन स्थानों पर हादसे होने की आशंकाएं बनी रहती हैं। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot