Ad Code

गुना से लूटा गया ट्रेक्टर शिवपुरी पुलिस ने दबौच लिया

शिवपुरी। जिले में अभी कुछ दिनों पूर्व मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले से लूट की बारदात को अंजाम देकर भाग रहे तीन आरोपीयों को शिवपुरी पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर के बाद दबौच लिया था। उसके बाद ही अब शिवपुरी पुलिस ने आज गुना जिले में हुई लूट की एक बारदात को और ट्रेस कर लिया। परंतु अब भी सवाल है कि शिवपुरी पुलिस दीगर जिलों की लूटों को तो ट्रेश कर रही है। परंतु अपने यहां खनियांधाना में हुई 15 करोड़ की चोरी के मामले में अभी भी पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली है। 

जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो व्यक्ति हरे रंग के एक जॉनडियर ट्रेक्टर, को चलाकर ग्राम ढेकुआ से अकाझिरी तरफ ले जा रहे हैं ट्रेक्टर चोरी का होने का पूर्ण संदेह है मुखबिर सूचना पर से पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी गजेन्द्र सिंह कंवर को आदेशित किया कि तत्काल कार्यवाही कर सूचना से मुझे अवगत करायें । 

जिसपर पुलिस कण्ट्रोल रूम प्रभारी जितेन्द्र शाक्य को कण्ट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित थाने को मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर चैकिंग लगवाने हेतु आदेशित किया। थाना प्रभारी रन्नौद उपनिरीक्षक धर्मसिंह कुशवाह के नेत्रृत्व में मुखबिर द्वारा बताये स्थान आकिझिरी रपटे के पास हरे रंग का एक जॉनडियर ट्रेक्टर जाता दिखा, पुलिस टीम द्वारा शासकीय वाहन को ट्रेक्टर के आगे जाकर खड़ा कर रोका तो आरोपी चालक व उसका साथी भागने लगे, जिन्हे पुलिस टीम के द्वारा पीछा कर दबोचा गया । 

आरोपी चालक ने अपना नाम वीकेश उर्फ विकास पुत्र शैतान सिंह यादव उम्र 20 साल निवासी ग्राम बड़ी धुरवार थाना नई सराय जिला अशोकनगर एवं दूसरे ने अपना नाम सुनील पुत्र रघुवीर सिंह यादव उम्र 23 साल निवासी ग्राम विजरोनी थाना इंदार जिला शिवपुरी का होना बताया। दोनों आरोपियों के विरूद्ध अपराध धारा 41(1)(4) 102 जा.फौ. एवं धारा 379 भादवि का पाया जाने से कायमी कर दोंनों आरोपियों को गिरफ्तार कर विवेचना में लिया गया। 



जब इस मामले की सूचना ट्रेक्टर के मालिक के पास भेजी तो सामने आया कि उक्त ट्रेक्टर अवस्थी होटल थाना म्याना जिला गुना से कुछ दिनों पहले लूटा गया था। इस ट्रेक्टर की लूट की एफआईआर भी थाना म्याना जिला गुना में इस लूट से संबंधित अपराध क्रमांक 156/18  पंजीबद्ध है।