सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लटकाने वाले 5 SDM और 9 तहसीलदारों को नोटिस - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

9/01/2018

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लटकाने वाले 5 SDM और 9 तहसीलदारों को नोटिस

शिवपुरी। सीएम हेल्प लाइन पोर्टल पर दर्ज लंबित शिकायतों का निराकरण नहीं होने पर कलेक्टर ने जिले के पांचों एसडीएम सहित नौ तहसीलदारों को नोटिस जारी किए हैं। कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने शुक्रवार की शाम नोटिस जारी कर शिकायतों के निराकरण न होने के संबंध में जवाब एक दिन में मांगा है। वहीं जिला पंचायत सीईओ ने भी स्वच्छता मिशन और मनरेगा नोडल अधिकारी को भी नोटिस देकर जवाब तलब किया है। 

कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण समाधानकारक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर शिवपुरी एसडीएम एलके पांडेय, पिछोर बीपी पांडेय, पोहरी मुकेश सिंह, करैरा उदय सिंह सिकरवार, कोलारस एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर को नोटिस जारी किया है। यहां बता दें कि शिवपुरी जिले में कुल पांच अनुविभाग हैं। इसी तरह कुल नौ तहसील हैं। यानी राजस्व विभाग के आला अधिकारी सीएम हेल्प लाइन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसी से नाराज होकर कलेक्टर ने यह कदम उठाया है। 

जवाब नहीं दिया तो सात दिन का वेतन राजसात होगा
सीएम हेल्प लाइन पर एल.4 पर दर्ज शिकायतों का निराकरण नहीं हुआ है। जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन ने जिला पंचायत के स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक सत्यमूर्ति पांडेय और मनरेगा के परियोजना अधिकारी सुबोध दीक्षित को कारण बताओ नोटिस जारी कर निर्देश दिए हैं कि 5 सितंबर 2018 तक अपना जबाव प्रस्तुत करें। जवाब नहीं देने पर सात दिन का वेतन राजसात किया जाएगा। 

इन्हें दिए गए नोटिस 
इसी तरह शिवपुरी तहसीलदार भूपेन्द्र कुशवाह, पिछोर सर्वेश यादव, खनियाधाना कैलाश चंद्र मालवीय, कोलारस रामनिवास सिकरवार, करैरा भूपेन्द्र कैलासिया बैराढ, आशीष यशवाल, नरवर कल्पना कुशवाह, पोहरी रूचि अग्रवाल और बदरवास मधुलिका सिंह तोमर को कारण बताओ नोटिस जारी कर निर्देश दिए हैं कि लंबित शिकायतों का निराकरण कर अपना जवाब एक दिवस में प्रस्तुत करें।  

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot