शिवपुरी SP हिंगणकर एक साल में दो बार हुए CM से सम्मानित

शिवपुरी। जिले के नए पुलिस कप्तान राजेश कुमार हिंगणकर को सीएम शिवराज सिंह चौहान एक साल में दो बार सम्मानित कर चुके है। बीते रोज जो सम्मान मिला है वह महिला अपराधों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मिला है। बीते रोज भोपाल में हुए सम्मान समारोह में कि बीते 1 जुलाई 2018 को  सतना जिले में एक 04 साल की नाबालिग बालिका को अज्ञात आरोपी द्वारा उठाकर ले गए थे। उक्त प्रकरण में  तत्कालीन पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्वारा आरोपी संदेही महेन्द्र सिंह गौड़ को हिरासत में लिया गया। सीडीआर और आईटी सेल की मदद से पुलिस अधीक्षक ने इस मासूम के किडनेप करने वाले आरोपीयों के खिलाफ सबूत इक्कठा किए। 

इस दौरान आरोपी ने 4 साल की मासूम के साथ रेप की वारदात को अंजाम देकर झाडिय़ों में फैक दिया था। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी को हिरासत में लेकर मासूम को गंभीर हालात में लेकर तत्काल चिकित्सालय पहुंचे। 

मामले की गंभीरता को समझते हुए एसपी हिंगणकर ने तत्काल मासूम को उच्च इलाज के लिए एम्स हॉस्पीटल दिल्ली भिजवाया। पुलिस अधीक्षक की सूझबूझ और तत्काल एक्सन लेने की छमता के चलते बमुश्किल मासूम की जान बचाई जा सकी। इस काम के लिए बीते रोज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सतना और वर्तमान पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर को सम्मानित किया। 

पहले अंतरर्राज्जीय डकैत ललित पटेल के एनकाउण्टर के लिए भी हो चुके है सम्मानित 
06 अगस्त 2017 में भी तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सतना रहते हुए अंतर्राज्यीय डकैत ललित पटेल जो कि मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश ईनामी था जो कुख्यात डकैत ठोकिया का मोसेरा भाई था जिसके खिलाफ लूट, डकैती,हत्या, रंगदारी जैस कई मामले दर्ज थे। जिसका एनकाउण्टर जिला सतना के चित्रकूट में करने पर मुख्यमंत्री द्वारा 15 अगस्त 2017 को सम्मानित किया गया था।