नौकरी में घोटाला: प्राचार्य का साला, CAC के 2 बेटे और बाबू की बेटी बनी अतिथि शिक्षक

शिवपुरी। पोहरी ब्लॉक के उत्कृष्ट स्कूल संकुल से संबंधित सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के लिए कई युवाओं ने ऑनलाइन आवेदन किए थे। संकुल स्तर से वेरीफिकेशन नहीं होने से यह युवा अतिथि शिक्षक नहीं बन सके। इस संकुल से संबंधित स्कूलों में संकुल प्राचार्य ने अपने साले और सीएसी के दो बेटों सहित एक बाबू की बेटी के आवेदन का वेरीफिकेशन कर दिया। इससे इनका चयन अतिथि शिक्षकों के रूप में हो गया है। चयन से वंचित रह गए कुछ युवाओं ने ब्लॉक मुख्यालय पर शिकायत की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। 

संकुल से संबंधित स्कूलों में 35 से अधिक युवक-युवतियों के आवेदनों का वेरीफिकेशन नहीं हो सका है। अब इस मामले की शिकायत युवकों ने पोहरी विधायक प्रह्लाद भारती से की है। अतिथि शिक्षक चयन प्रक्रिया में की गई मनमानी को लेकर विधायक ने कलेक्टर को पत्र लिखा है और मामले की जांच कराकर कार्रवाई के लिए कहा है। 
संकुल प्राचार्य ने इन चहेतों के आवेदनों का किया सत्यापन 
प्राइमरी स्कूल खरवाया में अतिथि शिक्षक के लिए छर्च सीएसी भगवानलाल जाटव के बेटे अजय जाटव और तेजपाल जाटव का वेरीफिकेशन प्राचार्य ने कर दिया। इसी तरह संकुल केंद्र में अतिथि शिक्षक प्रक्रिया देख रहे बाबू मृगेंद्र भार्गव की बेटी रितु भार्गव का भी मिडिल स्कूल खरवाया के लिए वेरीफिकेशन किया गया है, जबकि रितु की शादी राजस्थान में हो चुकी है। 

वहीं संकुल प्राचार्य राजेश श्रीवास्तव ने हाईस्कूल बमरा के लिए अपने साले का ऑनलाइन आवेदन के बाद वेरीफिकेशन कर दिया है। वहीं गांव के दूसरे युवकों के आवेदनों को सत्यापित नहीं किया गया। 

6 साल से अतिथि शिक्षक फिर भी नहीं किया आवेदन का वेरीफिकेशन  
आवेदक नरेंद्र वर्मा, दिनेश वर्मा और रामरतन जाटव ने मिडिल स्कूल खरवाया मे अतिथि शिक्षक बनने के लिए आवेदन किया था। इसी तरह बृजमोहन वर्मा, किशोरीलाल वर्मा ने प्राइमरी स्कूल खरवाया, राजेश वर्मा ने प्राइमरी स्कूल तिघरा, ब्रजेश सेन व संतोष वर्मा ने प्राइमरी स्कूल डिग डोली किया। युवक बृजमोहन वर्मा का कहना है कि संबंधित स्कूल में साल 2010-11 से अतिथि शिक्षक के रूप में सेवाएं देते आ रहे हैं। इसका प्रमाण पत्र भी मौजूद है। इसके बाद भी संकुल प्राचार्य ने ऑनलाइन आवेदन का वेरीफिकेशन नहीं किया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics