प्रांतीय आह्वान पर पेंशनर्स एसोसिएशन ने दिया धरना, रैली निकाल कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी- एरियर, सातवां वेतनमान, 27 माह की राशि किश्तों में भुगतान करने को लेकर बनी सहमति के बाद भी मप्र के पेंशनर्स एसोसिएशन को इन मांगों का लाभ अब तक नहीं मिल सका है जिसमें सातवां वेतनमान एवं एरियर की राशि प्रमुख रूप से शामिल हो जो पेंशनर्स को उनके अधिकारों के मुताबिक अब तक मिल जाना चाहिए लेकिन उन्हें यह राशि नहीं मिली । 

इन्हीं मांगों को लेकर समस्त पेंशनर्स एसोसिएशन क्षुब्ध है और अपनी इन मांगों को लेकर विरोध स्वरूप प्रांतीय आह्वान पर संपूर्ण मप्र में आज के दिन एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया और रैली निकालकर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। उक्त जानकारी दी पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सक्सैना व मीडिया प्रभारी शिखरचंद कोचेटा ने जिन्होंने संयुक्त रूप से प्रदेश सरकार के इस मनमानेपूर्ण रवैये की निंदा की और पेंशनर्स को इस तरह परेशान करना इसे जनहित में नहीं बताया। 

पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सक्सैना व मीडिया प्रभारी शिखरचंद कोचेटा द्वारा संयुक्त रूप से जिला कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता को सौंपे गए ज्ञापन में जानकारी देते हुए पेंशनर्स के द्वारा बताया गया कि 15 मई को मुख्यमंत्री निवास पर बुलाई गई पेंशनर्स की महापंचायत की बैठक में 1.04.2018 से नगद सातवां वेतनमान देने तथा दिनांक 01.01.2016 से 31.03.2018(27 माह)की राशि किश्तों में भुगतान करने पर सहमति बनी थी लेकिन मप्र शासन के वित्त विभाग द्वारा 11.06.2018 को जारी आदेश में 1.4.18 से नगद सातवां वेतनमान देने हेतु आदेशित तो किया गया लेकिन एरियर के बारे में कोई जिक्र नहीं हुआ । 

इससे पेंशनर्स एसोसिएशन में नाराजगी है और प्रांतीय आह्वान पर मप्र शासन के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए धरना प्रदर्शन का आह्वान किया गया जिसमें जिला मुख्यालय शिवपुरी पर यह प्रदर्शन कलेक्टे्रट के सामने दोप.12 बजे से 3 बजे तक किया गया इसके बाद सायं 3 बजे से 4 बजे तक विशाल रैली पेंशनर्साे द्वारा निकाली गई जो कलेक्ट्रेट परिसर के सामने से होकर एमएम हॉस्पिटल से होकर परिक्रम करते हुए कलेक्टे्रट पहुंची। 

जहां जिलाधीश श्रीमती शिल्पा गुप्ता को उनके कार्यालय में पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा अपनी लंबित मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस प्रदर्शन, रैली व ज्ञापन में करीब 4 सैकड़ा पेंशनर्सों ने भाग लेकर  इस आयोजन को सफल बनाया। वृद्धावस्था और जोड़ों के दर्द से गुजर रहे पेंशनर्सों के लिए यह धरना प्रदर्शन कुर्सियां रखकर किया गया जिसमें सभी ने भागीदारी की। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics