PHE में WBM रोड घोटाला: आप ने की जांच की मांग | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। सीवेज ठेकेदार की सांठगांठ से पीएचई विभाग के अधिकारियों में डब्ल्यूबीएम रोडों के नाम पर 1 करोड़ 12 लाख रूपए का फर्जी भुगतान कर दिया है। उक्त आरोप आज होटल हैप्पीनेस में आयोजित पत्रकार वार्ता में आप नेता एडवोकेवट पीयूष शर्मा ने लगाया है। पीयूष शर्मा ने इस मामले में कार्रवाई हेतु पीएचई के प्रमुख सचिव प्रमोद अग्रवाल तथा कलेक्टर शिवपुरी को भी ज्ञापन सौंपा है। 

पत्रकार वार्ता में आप नेता पीयूष शर्मा ने बताया कि वर्ष 2013 में शिवपुरी शहर में सीवेज का कार्य प्रारंभ किया गया जिसकी क्रियान्वयन ऐजेंसी लोक स्वास्थय यांत्रिकीय विभाग शिवपुरी थी। इस कार्य में प्रारंभ से ही ठेकेदार की सांठगांठ से पीएचई ने अनियमितताएं शुरू कर दी। जिस पर उन्होने माननीय न्यायालय में याचिंका दायर की जिसमें अंतिम निर्णय 9 अक्टूबर 2014 को क्रियान्वयन ऐजेंसी के शपथ पत्र के आधार पर उनके पक्ष में हुआ जिसमें क्रियान्वयन एजेन्सी ने कहा था कि अनुबंध की शर्तो के अनुसार काम किया जाएगा। 

श्री शर्मा का आरोप है कि सीवेज प्रोजेक्ट की क्रियान्वयन एजेंसी ने उपरोक्त आदेश की लागतार अव्हेलना करते हुए अनियमितताएं जारी रखी जिससे सीवेज प्रोजेक्ट फेल हो गया। उन्होंने कहा कि अनुबंध के अनुसार क्रियान्वयन ऐजेंसी को नगर पािलका की सडक़ो को खोदा जाना,पाईप बिछाना एंव उसका भराव एंव कॉम्पक् शन करना तथा डब्ल्यूबीएम रोड डालकर सडक़ो को नगर पालिका को सौपना था,लेकिन क्रियान्वयन एजेंसी ने ऐसा नही किया। नगर पालिका को 47 सडक़ो में से 17 सडके बिना डब्ल्यूबीएम रोड डाले सौंप दी गई जिस पर नपा ने सीसी रोड डाल दी है।

जिसकी जांच हो जाए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाए। वही शेष 30 सडको में भी डब्ल्यूबीएम सडके नही डाली गई है। जिसका सत्यापन किया जा सकता है। क्योकि यहां अभी नगर पालिका द्वारा सीसी रोड नहीं डाली गई है। शहर की जनता पीएचई एंव क्रियान्वयन एजेंसी द्वारा पीडि़त एंव प्रताडि हो रही है। पीएचई अधिकारी ने डब्ल्यूबीएम रोडो का बिना कार्य किए ही सवा करोड रूपए सीवर प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी को कर दिया है।