बेवफा पति से त्रस्त होकर महिला ने तीन बच्चों सहित जहर गटका था | Bairad

शिवपुरी। खबर जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते डेढ़ माह पहले अपने ही घर में जहर गटककर आत्महत्या के मामले में डेढ़ माह बाद पुलिस ने महिला के पति पर ही आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार बीते 20 जून को जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के देवपुर निवासी एक महिला ने अपने पति की बेवफाई से त्रस्त होकर अपने तीन बच्चों के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके दो बच्चों की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई। एक बच्चे को गंभीर हालात में ग्वालियर रैफर कर दिया है। जहां उसकी हालात गंभीर बनी हुई है। 

विदित हो कि सुनीता पत्नि रामअवतार शिवहरे उम्र 35 साल निवासी ग्राम देवपुर थाना बैराड़ अपने बच्चों को लेकर शाखा फील्ड के पास बैराड़ में किराए के मकान में रहती थी। महिला का पति रामअवतार ईसागढ़ में शराब की दुकान पर काम करता था। जिसपर पति ने ईसागढ़ में किसी महिला से शादी कर ली। इसको लेकर दोनों में आए दिन विवाद हो गया। 

यह विवाद इतना बढ़ गया कि महिला ने अपने तीन बच्चे सौरभ शिवहरे उम्र 7 साल, कृष्णा शिवहरे 11 और मनीष शिवहरे 14 साल के साथ मिलकर जहरीले पदार्थ का सेबन कर लिया। जिससे महिला की बैराड़ में ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे में गंभीर सौरभ शिवहरे और कृष्णा शिवहरे की शिवपुरी में उपचार के दौरान मौत हो गई। इसमें घायल मनीष शिवहरे की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। जहां युवक की हालात गंभीर बताई जा रही है। 

इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। इस मामले की जांच सहायक उपनिरीक्षक हरीओम शर्मा ने की। जिसमें जांच में पाया गया कि उक्त महिला ने पति की प्रताणना से तंग आकर उक्त कदम उठाया। इस मामले में पुलिस ने जांच उपरांत आरोपी पति के खिलाफ आत्महत्या उत्प्रेरण की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।