शिवपुरी स्टाम्प ड्यूटी घोटाला: हाइवे के प्लॉट को खेतों में बताया | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। सरकार को लाखों रूपए चूना लगाने के खबर शिवपुरी के पोहरी चौराहे से आ रही है बताया जा रहा है कि पोहरी चौराहे पर पोहरी रोड के एक प्लॉट को कागजों में हेरा फेरी कर खेतों में बताकर रजिस्ट्री करवा दी। जिससे शासन को लाखो रूपए का चूना लग गया है। इस काम में चौकीदार के द्वारा ही चोरी और रजिस्ट्रार की मिली भगत समाने आ रही है। शिकायत कर्ता मुरारीलाल रावत ने कुछ दिनों पूर्व पंजीयन विभाग के आला अधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई कि पोहरी चौराहे पर पोहरी रोड पर स्थिति भूंखड़ की रजिस्ट्री ब्रजमोहन धाकड़ एवं उसके परिवार के लोगों एक प्लांट को खेत का टुकडा बता कर करा ली। जिससे शासन को लाखों की स्टांप शुल्क का चूना लगा है। 

शिवपुरीसमाचार.कॉम ने शिकायतकर्ता द्वारा दिये गये सबूतों का अध्ययन किया तो पता चला कि कि उक्त भूखण्ड मैन हाइवे पर स्थित है लेकिन स्टांप डयूटी बचाने के लिये मात्र कुछ भाग को रोड पर दर्शाया गया है और पीछे के भाग को टुकडों में रोड से अंदर दिखाकर एक ही दिनांक को सब रजिस्टार शिवपुरी को गुमराह कर पंजीयन कराया गया है।  चौकाने वाली बात है कि इस भूखण्ड के लिये एक मात्र रास्ता हाईवे ही है, और पीछे कोई अन्य रास्ता ही नहीं है तो टुकडों में रजिस्टरी कराने का क्या औचित्य है, मात्र एक ही उद्देश्य था स्टांप शुल्क की चोरी...। 

इस मामले में प्रथम द्रष्टया यह साबित भी हो चुका है कि स्टाम्प ड्यूटी चुराने के लिये हाइवे पर स्थित भूखण्ड को अंदर दिखाकर अलग-अलग टुकडों में पंजीयन कराया गया। 

मामले को ले देकर सुलटाने का प्रयास जारी
इस मामले में स्टांप डयूटी चोरी के स्पष्ट साक्ष्य होते हुए भी अभी तक दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आरोप है कि रजिस्ट्रार कार्यालय के अधिकारी भी इस खेल में शामिल हैं और इस तरह के कई स्टांप ड्यूटी घोटाले सरकारी फाइलों में जांच के नाम पर जमा किए जा चुके हैं।  यदि इस मामले में रजिस्ट्रार कार्यालय की मिलीभगत ना होती तो यह रजिस्ट्रिी ही ना होती। बताया जा रहा है कि अब मामले को ले देकर सुलटाने की कोशिश की जा रही है। देखना यह है कि अब जबकि यह मामला सार्वजनिक हो गया, क्या कलेक्टर इस मामले को संज्ञान में लेंगी।

इनका कहना है 
आपके द्वारा उक्त मामला मेरे संज्ञान में लाया गया हैं,मामला गंभीर है यह तो मुझे याद नही हैं कि शिकायत कर्ता ने उक्त शिकयत मेरे पास की थी। फिर भी मेंं इस मामले को गंभीरता से दिखवाता हूॅ,दोषियो पर कार्रवाई की जाऐगी।
जे पी शर्मा, डीआई रजिस्ट्रार भोपाल