7 ग्राम पंचायतों के 21 ग्रामों को मिलाकर बनेगी नगर परिषद, भोपाल से गठन की अधिसूचना जारी

शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र का विधानसभा मुख्यालय पोहरी अब ग्राम पंचायत से नगरपंचायत बनने जारही है। 31 जुलाई 2018 को राज्य शासन ने पोहरी नगर परिषद के गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। जिसके चलते अब पोहरी सहित पास की 07 ग्राम पंचायतों के 21 ग्रामों का विलय कर पोहरी नगरपरिषद का गठन किया गया है।  

जारी की गई अधिसूचना के तहत ग्राम पंचायत पोहरी, ग्राम पंचायत कृष्णगंज, ग्राम पंचायत जाखनो के ग्राम जाखनोद, वरईपुरा, आमई, अमरपुरा, ग्राम पंचायत ग्वालीपुरा के ग्राम ग्वालिपुरा, तिघराखोड, बगदिया, माघौपुर, सोनीपुरा, ग्राम पंचायत वेहटा के ग्राम वेहटा, वेहटी, बूराखेडा, मुबारिकपुर, ग्राम पंचायत चकराना के ग्राम चकराना, सौसा, ग्राम पंचायत नानौरा के ग्राम नानोरा, जरियाखेडा, रंधीर तथा धामोरा आदि ग्राम नगरपरिषद पोहरी के क्षेत्रांतर्गत होंगे। उल्लेखनीय है कि पोहरी को नगरपरिषद बनाए जाने की मांग पोहरी की जनता की बहुप्रतीक्षित मांग थी। 

क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती द्वारा इस मांग के चलते लगातार किए गए प्रयासों के परिणामस्वरूप पोहरी नगरपरिषद बन सकी है। पोहरी के पूर्व विधानसभा क्षेत्र में नगरपरिषद बैराड़ का भी नवीन नगरपरिषद के रूप में गठन होचुका है तथा हाल ही मगरोनी को भी नगरपरिषद बनाए जाने का निर्णय लिया गया है। पोहरी को नगरपरिषद बनाए जाने की अधिसूचना जारी होने से पोहरी सहित आस पास के ग्रामों की जनता में हर्ष का माहौल है। विधायक प्रहलाद भारती ने भी पोहरी नगरपरिषद के गठन पर जनता को बधाई दी है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics