Ad Code

चुनाव आयोग का डंडा: रूतबेदार नेमप्लेटो को हटवाया गया और नेक मेें देने पडे 500 रूपए


शिवपुरी। आरटीओ और यातायात पुलिस ने सयुक्त कार्रवाई करते हुए शहर में घूम रही रूतबेदार नेमप्लेट वाली गाडियो से इन नेमप्लेटो को हटवाया गया और साथ में चालानी कार्रवाई की गई। इसमें हूटर लगी और रजिस्टे्रशन प्लेट पर पदनाम लिखी गाडिय़ा थी। यह कार्रवाई चुनाव आयोग के आदेश के क्रम में की गई थी। ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने बताया कि प्राइवेट गाडी को व्यक्ति द्वारा मांग के आधार पर सरकारी विभागों में किराए पर ले जाता था। इसलिए हूटर के साथ मप्र शासन भी लिखवा रखा था। इसी तरह भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, कांग्रेस सेवादल शिवपुरी के जिला संगठन मंत्री, बिजली कंपनी के एसई, प्रेस क्लब कोलारस के अध्यक्ष सहित, अन्य गाडिय़ों की पदनाम वाली प्लेट हटवाई गईं। 

जिला परिवहन अधिकारी मधु सिंह ने बताया कि 3 कारों से हॉर्न निकलवाया है और 10 गाडियों से पदनाम से संबंधित प्लेट हटवाई हैं। सभी के खिलाफ चालानी कार्रवाई के साथ-साथ हिदायत देकर छोड़ा गया है। शहर के गुना चुंगी नाके पर दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक गाडिय़ों की चैकिंग कर कार्रवाई की गई है। के बाद देर शाम चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी गई है। 

चुनाव आयोग ने कार्रवाई कर प्रत्येक दिन की जानकारी मांगी है। ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह का कहना है कि संबंधित वाहनों के फोटो सहित कार्रवाई की जानकारी चुनाव आयोग को भेज दी है। किसी भी पार्टी के पदाधिकारी या सरपंच, पार्षद सहित अन्य संगठन के लोग अपनी गाडिय़ों पर पदनाम संबंधी प्लेट नहीं लगा सकते हैं। चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।