Ad Code

नहीं थम रही क्योस्क संचालकों की लूट, फिर खाते से निकाल लिए 1600 रूपए, मामला दर्ज | Pichhore

शिवपुरी। जिले में इन दिनों क्योस्क संचालक पब्लिक के खातों पर नगर गढ़ाए हुए है। आए दिन कोई न कोई क्योस्क संचालक खाता धारकों को बिना बताए उनके खातों से रूपए गायव कर रहे है। इतना ही नहीं अगर किसी को अपने खातें के राशि के आहरण की सूचना मिल जाती है तो वह क्योस्क संचालक के पास पहुंचते है। पहुंचने पर क्योस्क संचालक ट्रांजेक्शन फैल होने की कहकर रूपए बापिस कर देते है। और जिन लोगों को पता नहीं चल पाता उनके रूपए खुद डकार जाते है। 

ऐसा ही एक मामला जिले के पिछोर कस्बे में संचालित एक क्योस्क में हुआ। जहां धनीराम जाटव के पिछोर स्थिति क्योस्क में राजू के पिता एवरन लोधी निवासी गोचोनी का खाता है। बीते रोज जब एबरन लोधी अपने खाते से रूपए निकालने क्योस्क में पहुंचा तो क्योस्क संचालक ने कहा कि उसके खाते में रूपए नहीं आए। 

अब अंगूठा लगाकर खाता चेक करते समय धनीराम जाटव ने अपने साथी रघुवर लोधी के साथ मिलकर एबरन के खाते में से 1600 रूपए पार कर दिए। अब जब युवक ने अपनी बैंक में जाकर स्टेटमेंट चैक कराया तो उसमें से 20 अगस्त को 11 बजे पैसे निकाले जाने की बात बताई। जिसपर फरियादी राजू पुलिस थाना पिछोर में पहुंचा और क्योस्क संचालक धनीराम जाटव और रघुवर लोधी निवासी सलैया थाना भौंती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जहां पिछोर पुलिस ने इस मामले में आरोपीयों के खिलाफ धारा 420,34 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

उक्त मामला पहला नहीं है। इससे पहले भी जिले भर से लगातार क्योस्क संचालको द्वारा लूट की घटनाएं समाने आती रही है। परंतु मामला सामने आने के बाद क्योस्क संचालक उक्त रूपए लौटा देते है। और मामला दबा दिया जाता है। परंतु कई तो ऐसे मामले है जिनमें अभी तक उपभोक्ताओं को पता ही नहीं है कि उनके खाते से राशि का आहरण क्योस्क संचालक कर चुके है। अगर यही स्थिति रही तो किसी दिन क्योस्क संचालक किसी बड़ी बारदात को अंजाम देंगे।