बोलता फोटो: शासकीय शिक्षक की कार पंचर, छात्रों से स्टेपनी बदल वाई, video

शिवपुरी। पूरे जिले में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। न तो यहांं डीईओ है और न ही कलेक्टर साहिबा का ध्यान शिक्षा की और है। ऐसे में शिक्षा विभाग के कर्ता धर्ता सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाकर लोगों को चूना लगा रहे है। शासकीय शिक्षक स्कूल न जाकर अपने घर पर ही शिक्षा की दुकान संचालित कर रहे है। सरेआम शासकीय शिक्षकों का अपने घर पर शिक्षा की दुकान चलाने का वीडियों भी मीडिया अधिकारीयों को उपलब्ध करा चुकी है। परंतु इस वीडियों के चलते उच्च अधिकारीयों पर ही वसूली के आरोप लग रहे है। 

आज जो मामला सामने आया वह चौकाने बाला था। एक शासकीय शिक्षक को कि अपनी कार से स्कूल जाते है। परंतु स्कूल से लौटते समय शिक्षक की कार का पहिया पंचर हो गया। हद तो तब हो गई जब टीचर ने मासूमों को कार की स्टेपनी बदलने का आदेश दे दिया। अब टीचर के आदेश का छात्र पालन क्यों न करें। तत्काल छात्र जुट गए और टीचर की कार की स्टेपनी बदलने लगे। इसका वीडियों भी मौके पर स्थिति शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम ने बना लिया। 

यह वीडियों बनते ही शिक्षक घबरा गए। और शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम को वीडियों बनाने से मना करने लगे। मामला सामने आने के बाद शिक्षक मामले से इंकार करने लगे। हांलाकि इस मामले में शिक्षा विभाग के कर्ता धर्ताओं ने कार्यवाही करने की बात कही है। 

इनका कहना है-
यह मामला ऐसा नहीं है। वह तो मैं झुक नहीं पा रहा था इसलिए एक छात्र को लगा दिया था। में तो उन्हें वीडियों बनाने से रोक भी रहा था। परंतु वह रूके ही नहीं। 
भूपेन्द्र डाण्डे,शिक्षक 

आपके द्वारा उक्त मामला मेेरे संज्ञान में लाया गया है। मे कोलारस बीआरसीसी को भेजकर मामले की जांच कराता हूं। अगर ऐसा हुआ होगा तो शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 
आरबी प्रजापति,प्रभारी डीईओ शिवपुरी। 

आपने उक्त पूरा मामला मुझे बताया है। इसका जो वीडियों है वह आप मुझे भेज दे। में मामले की जांच करा लेता हूं। अगर ऐसा हुआ होगा तो शक्त कार्यवाही की जाएगी। 
शिरोमणि दुबे, डीपीसी शिवपुरी।