जनसुनवाई में ग्रामीणो से की SDM ने अभद्रता कहा जंगल में जाकर बैल चराओ

शिवपुरी। सरकार ने जनसुनवाई इस कारण शुरू की थी कि आम नागरिक अधिकारियो के पास अपनी समस्या लेकर जाए ओर उसकी समस्या का तत्काल निराकरण हो। लेकिन जनसुनवाई अब मजाक बन कर रही गई है अधिकारी अब आम आदमी से अभद्रता करने पर उतारू है। ऐसा की एक मामला कोलारस तहसील से आ रहा है। जानकारी के अनुसार आज मंगलवार की दोपहर कोलारस के एसडीएम कार्यालय में ग्राम ठाठी के 3 दर्जन से अधिक ग्रामीण पिछले 4 माह से राशन न मिलने की शिकायत को लेकर पहुंचे जहां एसडीएम कोलारस को पीड़ा बयां करते हुए कहा कि गांव का सैल्समेन पिछले 4 माह से राशन का वितरण नही कर रहा है। राशन मांगने पर राशन ऊपर न आने की बात कहता है। कभी-कभी वह 2 किलो राशन देने की बात करता है।

इस सैल्समेन की हम कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन हमे कार्रवाई ओर जांच के नाम पर टरका दिया जाता है। और जब गांव वापस लौटते है तो सैल्समैन कहता है जहां जाना है जाओ मेरा काई कुछ नही करेगा सबको हिस्सा देता हूं.... इस दौरान कोलारस एसडीएम प्रदीप तोमर ग्रामीण पर भडकने लगे ओर कहने लगे कि अपना काम करो हमे हमारा काम नही सिखाओ जाओ जंगल जाकर अपने बैल चराओ।  

इससे पूर्व मंत्री राजे भी लिख चुकी है इस सैल्समेन को हटाने को पत्र 
बताया जा रहा है कि ग्राम ठाठी की राशन वितरण की शिकायत को शिवपुरी विधायक ओर प्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे के भी संज्ञान में आई थी। उन्होने  18 अप्रेल 2018 को कोलारस एसडीएम को पत्र लिखा था जिस पर कोलारस के पूर्व एसडीएम ने संज्ञान में लेते हुए  खरैह को पत्र लिखकर सैल्समैन को बदलकर दूसरा सैल्समैन नियुक्ती के संबंध मे पत्र लिखा था। 

जिस पर कार्यवाही करते हुए वनोपज सहरारी  समिति मार्या. खरैह ने कार्यवाही करते हुए 25 मई 2018 को ठहराव प्रस्ताव कर शासकीय उचित मूल्य की दुकान ग्राम पंचायत ठाठी के लिए उधमसिंह जाटव को नियुक्त करने का आदेश दिया था। जिसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारीयो ने आदेश को न मानते हुए आज दिनांक तक न तो नई नियुक्ती हुई न ही पुराने सैल्समैन पर कार्यवाही जिससे प्रशासन कि मंशा पर कई सवाल उठ रहे है। 

कुल मिलाकर इस पूरे मामले को देखकर लगता है कि कोलारस के पीडीएस सिस्टम में भ्रष्टाचार हाबी है। सैल्समेन जो कह रहा था कि कही भी शिकायत करो कार्रवाई नही होगी यह बिल्कुल सत्य है......क्यो कि मंत्री राजे के आदेश के पर भी अधिकारियो ने कार्रवाई नही की अपने राम का तो इस मामले में कहना है कि दूध देनी गाय मेें कोई लठ्ठ नही मारता।

इनका कहना है
मैने ग्रामीणो से कोई अभ्रदता नही की है। मैने उनकी समस्या सुनकर मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। रही बात मंत्री जी के इस सैल्समैन को हटाने के आदेश की तो इस पर मंत्री जी का दूसरा पत्र हमारे पर इस सैल्समेन को यथावत रखने का आया है
प्रदीप तोमर,एसडीएम कोलारस