PM आवास योजना के कार्यालय में प्रबंधक को पार्षद ने कूटा, EMPLOYEES ने की हड़ताल

शिवपुरी। नगर पालिका कार्यालय में बीते दिनों राशनकार्ड प्रभारी तोमर के साथ वार्ड क्रमांक 16 के पार्षद लालजीत आदिवासी द्वारा मारपीट करने का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि पार्षद ने प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रबंधक के साथ मारपीट कर दी और शासकीय दस्तावेजों को फेंक दिया। इस घटना के के विरोध में प्रधानमंत्री आवास योजना के कर्मचारी पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं जिससे कार्यालय में आज कोई काम नहीं हुआ जिस कारण हितग्राही कार्यालय के चक्कर लगाते रहे। मारपीट की यह घटना कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसमें पार्षद मारपीट करते हुए स्पष्ट दिखाई दे रहा है।  

जानकारी के अनुसार कल दोपहर लगभग ढाई बजे पार्षद लालजीत आदिवासी अपने किसी वार्डवासी का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन देखने कम्युनिटी हॉल के पास स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यालय पर पहुंचे जहां पार्षद ने कार्यालय प्रबंधक कार्तिक सिंह बघेल से फाइल की जानकारी मांगी जिन्होंने फाइल देखने के लिए अपने कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया, लेकिन फाइल देखने में हुई देरी के कारण पार्षद श्री आदिवासी ने अपना आपा खो दिया और प्रबंधक बघेल पर पानी की बोतल फेंक दी।

इसके बाद पार्षद ने प्रबंधक के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी जिसे देखकर वहां मौजूद कर्मचारियों ने पार्षद को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पार्षद ने किसी की नहीं मानीं। बाद में नगर पालिका कर्मचारी श्री भटनागर ने उन्हें रोका। इस दौरान पार्षद ने टेबिल पर रखे कागजात फेंक दिए। 

घटना के बाद प्रबंधक बघेल वहां से चले गए वहीं अन्य कर्मचारियों ने पार्षद को समझा-बुझाकर वहां से रवाना किया। घटना के समय मौके पर पार्षद नीलम बघेल अपने पति अनिल बघेल के साथ कार्यालय में मौजूद थीं। उन्होंने भी पार्षद को रोकने का प्रयास किया था। 

पहले भी पार्षद ने की थी नपा कर्मचारी से मारपीट
वार्ड क्रमांक 16 का भाजपा पार्षद लालजीत आदिवासी इसके पहले भी नगर पालिका कार्यालय में एक कर्मचारी के साथ मारपीट कर चुका है। उस समय भी मारपीट की घटना वीडियो में कैद हुई थी, लेकिन कर्मचारी ने इसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई जिससे पार्षद के हौसले बुलंद हुए। भाजपा पार्षद श्रीमती रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार भी तत्कालीन सीएमओ रणवीर कुमार के साथ उनके घर में घुसकर मारपीट कर चुके हैं। 

कर्मचारी फाईल लाने में लेट हो गया तो पार्षद ने मारपीट शुरू कर दी
इस मामले में पीएम आवास योजना के प्रबंधक कार्तिक सिंह बघेल का कहना है कि वार्ड क्रमांक 16 के पार्षद लालजीत आदिवासी कल दोपहर कार्यालय किसी फाइल की जानकारी के लिए आए थे और आते से ही वह मेरी कुर्सी पर बैठ गए, लेकिन जनप्रतिनिधि होने के कारण मैंने उनका सम्मान कर उन्हें कुर्सी पर ही बैठे रहने दिया। बाद में वह फाइल की जानकारी लेने लगे जिस पर मैंने अपने कर्मचारियों को फाइल लाने के लिए कहा और कर्मचारी जब फाइल लाने में लेट हो गया तो पार्षद ने मुझे गालियां देना शुरू कर दी और जब मैंने उन्हें रोका तो पार्षद ने हाथापाई शुरू कर दी। इसी घटना के विरोध में आज सभी कर्मचारियों ने काम रोक दिया है, लेकिन मैं उन्हें समझा रहा हूं कि लोगों को काम बंद होने से परेशानी हो रही है इसलिए वह अपना काम जारी रखें। दोपहर से काम शुरू हो जाएगा। इस मामले में पार्षद लालजीत आदिवासी का कहना है कि मारपीट जैसी कोई बात नही है, मैं फाईल दिखवाने गया थ और अपना काम करके मैं वापस गया

इनका कहना है 
प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यालय के प्रबंधक के साथ पार्षद लालजीत आदिवासी ने मारपीट की है इसकी जानकारी मुझे नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो मैं मामले को दिखवाकर कार्रवाई करूंगा। 
गोविन्द भार्गव, प्रभारी सीएमओ नगर पालिका शिवपुरी

आपके द्वारा यह जानकारी मुझे मिली है अगर कर्मचारी मेरे पास पार्षद की शिकायत लेकर आते हैं तो उनकी सुनवाई कर पार्षद पर कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में भी पार्षद आदिवासी ने नगर पालिका के कर्मचारी तोमर के साथ भी इस तरह की घटना कारित की थी, लेकिन शिकायत न आने के कारण पार्षद पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
अनिल शर्मा अन्नी, उपाध्यक्ष नपा शिवपुरी 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया