रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा दान है: DIG RAJKISHOR SHAH

शिवपुरी। मनुष्य जन्म ही ऐसा जन्म है जो एक-मनुष्य के रक्त से दूसरे व्यक्ति को रक्तदान कर उसकी जान बचा सकता है इसीलिए रक्तदान जीवन में सबसे बड़े दान के समान है जीवन में प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए, भारतीय सेना के अधिकारी हों अथवा हिमवीर वह सदैव रक्तदान के लिए तत्पर रहते है और शोसल सर्विस के रूप में रोटरी-इनरव्हील क्लब की यह अनुकरणीय पहल आईटीबीपी को अच्छी लगी कि वह अपने नए सेवाभावी कार्यकाल की शुरूआत रक्तदान के साथ करना चाहते है। 

इस तरह के आयोजन समाज में जन-जागृति का कार्य करते है हम सदैव ऐसे आयोजनों में हम(आईटीबीपी) बढ़-चढक़र ना केवल भाग लेंगें बल्कि संस्थान की ओर से हर संभव योगदान करने का भरोसा भी देते है। उक्त उद्गार प्रकट किए भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल(आईटीबीपी)डीआईजी राजकिशोर शाह ने जो स्थानीय आईटीबीपी परिसर में समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब अध्यक्ष सर्वेश अरोरा, सचिव अमित जैन, इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती दीप्ति त्रिवेदी, सचिव श्रीमती सपना बड़ाया के अनुग्रह पर आयोजित रक्तदान शिविर कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

यह रक्तदान शिविर डॉ.एम.डी.गुप्ता व श्रीमती कुसुम गुप्ता की प्रेरणा से आयोजित किया गया। शिविर में कार्यक्रम की अध्यक्षता कमाण्डेट महेश कलावत व आर.ए.बेगे ने संयुक्त रूप से की, विशिष्ट अतिथियों में सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा, सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह, जिला चिकित्सालय में रक्तदान के प्रभारी डॉ.ओ.पी.शर्मा मंचासीन रहे। सर्वप्रथम अतिथिद्वयों द्वारा मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया तत्पश्चात स्वागत उद्बोधन रोटरी अध्यक्ष सर्वेश अरोरा ने देते हुए बताया कि पीडि़ता मानवता के प्रति समाजसेवा के लिए जो दायित्व रोटरी क्लब अध्यक्ष के रूप में वर्ष 2018 में उन्हें व उनके साथी टीम को दिया गया है। 

वह उसके प्रति कृतज्ञ है और इन सेवा कार्यों की शुरूआत रक्तदान के साथ की जाए इसे लेकर संस्था सदैव कार्यरत बनी रहेगी जिसमें रोटरी और इनरव्हील के संयुक्त समाजसेवी कार्य वर्ष भर किए जाऐंगें। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ.सुशील वर्मा ने जबकि आभार प्रदर्शन डिप्टी कमाण्डेट आईटीबीपी श्री झा द्वारा व्यक्त किया गया। 

इस अवसर पर शिविर के सहयोगियों में रोटरी क्लब के नंदकिशोर राठी, समीर गांधी, डॉ.ओ.पी.शर्मा, दीपक अग्रवाल, अमिताभ त्रिवेदी, आशीष जैन, दिलीप वैश्य, सुबोध अरोरा, धर्मेश अरोरा, दुष्यंत गोयल, मुकेश जैन, कैलाश अग्रवाल, योगेन्द्रप्रताप सिंह राजाजी, मनोज मित्तल आदि सहित इनरव्हील क्लब की ओर से भी महिला पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद रहीं। 



रोटरी-इनरव्हील क्लब के साथ हिमवीरों ने किया रक्तदान
आईटीबीपी संस्थान में रोटरी-इनरव्हील क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान के प्रति ना केवल रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब बल्कि हिमवीरों में भी उत्साह देखने को मिला जिसके चलते समाजसेवी संस्था व हिमवीरों ने मिलकर करीब एक सैकड़ा रक्तदान इस शिविर के माध्यम से किया। रक्तदान करने वालों में रोटरी क्लब की ओर से डॉ.सुशील वर्मा, आशीष जैन, अमिताभ त्रिवेदी, दिलीप वैश्य व इनरव्हील क्लब की ओर से श्रीमती कविता बिंदल, श्रीमती अनीता वर्मा, श्रीमती विजयाराजे, श्रीमती अमिषा जैन, श्रीमती मंजू बंसल, इनरव्हील सचिव श्रीमती सपना बड़ाया, श्रीमती राखी जैन, श्रीमती प्रिया अरोरा व श्रीमती भार्गव आदि ने रक्तदान कर इस शिविर को सफल बनाया। 





Attachments area