जूनून के साथ सेवा ही है लायनवाद की पहचान: यशोधरा राजे

शिवपुरी। सेवा के लिए समर्पण आवश्यक है और यह समर्पण दिखता है लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के उन तमाम पदाधिकारी व सदस्यों में जो विगत लंबे समय से इस क्षेत्र में रहकर पीडि़त मानवता की सेवा कर रहे है इस बार लायन्स और लायनेस सेन्ट्रल की टीम को जनसेवा करने के लिए प्रांतपाल की ओर से जो विषय दिया गया है कि जुनून के साथ सेवा’, निश्चित रूप से इसी जुनून के साथ की जाने वाली सेवा ही वर्ष 2018-19 में लायनवाद की पहचान बनेगी। उक्त उद्गार प्रकट किए मप्र शासन की खेल-युवक कल्याण एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जो स्थानीय नक्षत्र गार्डन में लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के नवीन सत्र 2018-19 के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता सह प्रांतपाल प्रथम ला.अशोक ठाकुर ने की जबकि शपथ विधि अधिकारी के रूप में ला.एमजेएफ  विनोद गोयल, विशेष वक्ता एमजेएफ  ला.श्रीमती शकुन्तला गोयल व विशिष्ट अतिथियों में सुनील गोयल डिस्ट्रीक्ट सेकेट्री, डॉ.विष्णु गोयल, पूर्व प्रांतपाल ला.राजेन्द्र गंगवाल व विजय चौधरी आरसी व इंडक्शन ऑफिसर आलोक अग्रवाल सहित लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के नवीन अध्यक्ष ला.एस.एन.उपाध्याय, सचिव ला.राजेन्द्र अग्रवाल व लायनेस सेन्ट्रल अध्यक्षा श्रीमती बबीता जैन, सचिव श्रीमती मीना अग्रवाल मंचासीन रहे। 

कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण कर हुआ। इसके बाद निवृतमान अध्यक्ष भारत त्रिवेदी व सचिव विनोद शर्मा द्वारा अपने वर्ष भर में किए गए कार्यों का ब्यौरा प्रस्तु किया। अपने नए सत्र का स्वागत भाषण देते हुए नवीन अध्यक्ष ला.एस.एन.उपाध्याय ने अपने सत्र में की जाने वाली समाजसेवा को स्वच्छता और सेवाभावी कार्यों से जोड़ते हुए कहा कि वह हिन्दी वर्णमाला के क,ख,ग,घ,ण की तर्ज पर सर्व समाज के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण, रक्तदान, संगठन और पीडि़ता मानवता के बीच पहुंचकर उनकी सेवा की जाएगी। 

इसके साथ ही वर्ष भर किए जाने वाले कार्यों को लेकर वह प्रतिबद्ध है कि हमने एक वर्ष के 11 दिन बीतने के बाद भी अब शेष 254 दिनों में लक्ष्य तय कर पीडि़त मानवता के लिए जुनून के साथ सेवा की जाए इसे ध्यान मेंं रखते हुए सभी लायनसाथियों के साथ मिलकर कार्य करेंगें। कार्यक्रम का सफल संचालन ला.प्रमोद गर्ग द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन नवीन सचिव राजेन्द्र अग्रवाल ने व्यक्त किया। अंत में कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित अन्य मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

चार नए सदस्यों का लायन्स क्लब में हुआ प्रवेश
लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के नवीन सत्र 2018-19 के इस शपथ ग्रहण समारोह में चार नए सदस्यों ने भी लायनवाद की शपथ ली। इन चार सदस्यों को लायन साथी कपिल जैन के प्रयासों द्वारा जोड़ा गया इनमें डॉ.डी.के.बंसल, डॉ.रत्नेश जैन व एक अन्य सदस्य को भी जोड़ा गया। जिन्हें सह प्रांतपाल द्वितीय आलोक अग्रवाल द्वारा शपथ दिलाई गई कि वह लायनवाद से जुडक़र उन 15 लाख लायनासथियों में शामिल हो गए है जो देश भर की करीब 32-33 इकाईयों के माध्यम से पीडि़त मानवता के बीच पहुंचकर मानव सेवा कर रहे है। 

समाजसेवा की पहल कर बांटे नि:शुल्क पंखे
लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल की नवीन टीम द्वारा शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मुख्यातिथ्य में सेवाभावी कार्य भी किए गए जिसके चलते शहर के आदर्श नगर स्थित शा.मा.वि.विद्यालय को संस्था की ओर से नि:शुल्क दो पंखे व अन्य उपकरण भी वितरित किए गए जिन्हें विद्यालय के शिक्षक द्वारा प्राप्त किया गया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics