एक करोड़ की लागत से बनेगी मनियर की सडक़, राजे ने किया भूमिपूजन

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का पंजीयन स्थानीय स्तर पर ही हो, इसके लिए 13 जुलाई को मनियर में प्रात: 10.30 बजे से अपराह्न 05 बजे तक समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में जिला अधिकारी उपस्थित होकर अपनी योजनाओं की जानकारी प्रदाय करने के साथ-साथ क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। 

उक्त आशय के विचार खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मनियर में मुख्यमंत्री अद्योसरंचना के द्वितीय चरण में 96 लाख 23 हजार रूपए की लागत से निर्मित होने वाली सर्कुलर रोड़ से ईटमा रोड़ तक के भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। कार्यक्रम में पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती, कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता, वार्ड पार्षद श्रीमती सरोज धाकड़ सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। 

श्रीमती सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में रहने वाले असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना संचालित की है। लेकिन पंजीयन एवं जानकारी के अभाव में उनका लाभ उन्हें नहीं मिल रहा है। इसके लिए 13 जुलाई को मनियर क्षेत्र में शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें अधिकारीगण उपस्थित होकर श्रमिको का पंजीयन करने के साथ-साथ असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए संचालित योजनाओं की भी जानकारी देंगे। 

उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना के तहत महिलाओं को दो चूल्हों के साथ एक गैस सिलेण्डर भी प्रदाय किया जा रहा है। अब महिलाओं को साधारण चूल्हे पर खाना बनाते वक्त निकलने वाले धूंए से निजात मिलेगी और समय की भी बचत होगी। जिसका उपयोग महिलाए अपनी परिवार के बेहतर संचालन में कर सकेंगी। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि सडक़ का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में करें।