उड़ता पंजाब की राह पर उड़ती शिवपुरी: पुलिसिंग पर सवाल खड़ा करता ड्रक्स का कारोबार

शिवपुरी। पिछले 24 घंटे में एक बडी खबर संज्ञान में आई है। यह खबर सामाजिक दृष्टि से बडी ही महत्पूर्ण है। इस समय शिवपुरी उड रही है शिवपुरी को उड़ती शिवपुरी बनाने में किस रैकेट का हाथ है यह अभी तक अज्ञात है। बीते रोज ड्रक्स का नशा करने वाला एक युवक वेसुध अवस्था में टूरिस्ट वेलकम सेंटर क्षेत्र में पड़ा मिला।  इस क्षेत्र के लोगो ने इस युवक को तरह वेसुध अवस्था में पढा देखा तो फिजीकल चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस युवक को होश में लाकर पूछताछ कर रही है। 

आश्चर्य आकडे आए उडती शिवपुरी के 
जब आम से रूप से एक युवक को ड्रक्स का नशा करते देखाा गया तो शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने पडताल शुरू की तो बडे ही आश्चर्य जनक आकंडे आए है। मामले की पडताल की तो पता चला कि यह धीमा जहर शिवपुरी की युवा नसो में धीरे-धीरे उतारा जा रहा है। व्हाईट पावडर से जाने वालीे स्मैक का एक टिकिट 200 से 400 रू तक का बिक रहा है। बताया जा रहा है कि इस नशे के कारोबारी शहर के कोने पर फैले हुए है। सबसे ज्यादा घातक बात है कि स्कुल के इंटर क्लास तक के बच्चे इस नशे के आदी बन रहे है। 

चेन सिस्टम से बिक रही है स्मैक
पहचान वाले को ही इस जहर को बेचा जा रहा है,या यू कह लो की चेन सिस्टम से इस जहर को बेचा जा रहा है। जो नशा करता है उसे ही इस जहर को दिया जाता है। जो नशा करता है वो अपने दोस्तो को भी इस नशे को करने का प्रेशर बनता है। जब नया युवक इस नशे का आदी हो जाता है तो उसे यह जहर वही उपलब्ध करता है जिसने इस नश को करने का आदी बनाया है। चेन सिस्टम में बिकने को कारण इस रैकेट के चेहरे समाज में आसानी से नही पहचाने जाते है। 

इन क्षेेत्रो में ड्रक्स बिकने की खबर 
शहर में लक्ष्मी निवास के समीप, मीट मार्केट के ऊपर की ओर, कमलागंजए छत्री रोड़, थोक सब्जी मंडी, खुड़ा क्षेत्र, नया बस स्टेण्ड, संजय कॉलोनी, खेड़ापति मंदिर के समीप, नीलगर चौराहा, मेला ग्राउण्ड, बड़ा बाजार, लुधावली क्षेत्र, जवाहर कॉलोनी, पीएसक्यू लाईन सहित शहर के कई क्षेत्रों में स्मैक, टिकिट एवं चरस के नशे को खुलेआम बेचा जा रहा है। बताया जाता है कि कुछ व्यक्ति प्रात: के समय स्कूल एवं कॉलेजों के बाहर भी इस कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं। शहर के बायपास क्षेत्र में शासकीय जमीन पर अवैध रूप से संचालित एक होटल पर इन सभी नशों के कारोबार को किया जा रहा है। 

पुलिस सक्रिय नही हुई तो बन सकती है उडती शिवपुरी
अगर पुलिस सक्रिय नही हुई तो शिवपुरी को उडती शिवपुरी बनाने से कोई नही रोक सकता है। ऐसा नही है कि पुलिस को इस मामले की जानकारी नही है निचले स्तर के पुलिस कर्मचारियो के इस कारोबार की पूरी जानकारी है,लेकिन युवाओ के जिस्म मे लगने बाले इस नशे के इंजेक्सन को बेचने वाले भ्रष्ट पुलिस कर्मियो की नसो में भी भ्रष्टाचार का इंजेक् शन लगा देते है,जिससे इस जहरीले कारोबार का खेल बडी ही शांति से अपने पैर पसार रहा है। और इससे शिवपुरी पुलिस की पुलिसिंग पर भी सवाल खडे हो रहे है। 

इनका कहना है
बीते रोज एक लडक़ा मिला था। उस मामले में जानकारी एकत्रित कर रहे हैं। जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी। 
कमल मौर्य
एडीशनल एसपीए शिवपुरी

इनका कहना है
पिछले 3-4 महीने से शिवपुरी में बड़े पैमाने पर चरसए स्मैकए टिकिट का नशा युवाओं के बीच सिर चढक़र बोल रहा है। इस नशे को करने वाले कई युवाओं ने अपनी पीड़ा बताई है। हमारे द्वारा इस काले कारोबार के खिलाफ अभियान छेड़ा गया है और पुलिस से अपील की गई है कि जल्द ही इस मामले में कार्रवाई करें।
बृजेश सिंह तोमर: मदद बैंक सदस्य
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics