करैरा में आवारा सांडों का आतंक, नगर पंचायत भ्रष्टाचार में मग्न



करैरा। वैसे तो इन दिनों नगर पंचायत हो या फिर नगर पालिका हर जगह जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी भूलकर भ्रष्टाचार में मशगूल है और आवारा सांड़ शहर में आतंक बरफा रहे है। करैरा नगर में आवारा पशुओं का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है जिसके चलते सडक़ो पर आम नागरिकों का चलना भी दुशवार हो गया है। 

इन आवारा मवेशियों के बढ़ते हुजूम से जानमाल का भी खतरा बना रहता है। नगर के फिल्टर रोड से ब्लॉक बाली गली, कच्ची गली, पुलिस सहायता केंद्र, बीज भंडार रोड, बस स्टैंड, से लेकर अनाज मंडी तक आवारा पशु खुलेआम रोड पर घूमते रहते हैं रोड पर निकलने वाले दो वा चार पहिया वाहन के अचानक पशुओं के सामने आ जाने से दुर्घटना घटित हो जाती है कई बार यह पशु लोगों को चोटिल भी कर चुके हैं। 

आवारा पशु लोगों के हाथों से सब्जी एवं अन्य सामान की पॉलिथीन या बैग खींच कर भाग जाते हैं जिससे से कई बार लोगों का बहुत नुकसान हुआ है। आवारा पशुओं की बजह से रोड पर जाम लगना भी आम बात है शासन इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है और नगर में इन आवारा पशुओं के कारण लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा। 

इनका कहना है- 
हाँ यह बात सही है कि करैरा के कांजी हॉउस पर अब आवारा जानवर बन्द नही किये जाते है। जो पुरानी तहसील पर स्थित है इसमें मूत्रालय बनाया जा रहा है। जिसके टेंडर 4 अप्रेल को होना है रही बात आवारा जानवर की तो हम परिषद की बैठक में प्रस्ताव को रखकर नया कांजी हाउस की डिमांड रखूंगा और जो आवारा जानवर सडक़ो पर घूम रहे है हम जल्द पकड़कर इन्हें अमोला के जंगल छोड़ा जायेंगा। 
कोमल साहू नंप अध्यक्ष करैरा

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया