अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो हर व्यापारी संतुष्ट होगा: व्यापारियों के बीच सांसद सिंधिया

शिवपुरी। कभी जीएसटी तो कभी नोटबंदी ये ऐसे दो प्रभाव केन्द्र की सत्तारूढ़ सरकार ने जनता पर बोझ की तरह डाल दिए है कि इससे अब देश की जनता को कारोबार करने में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में शहर कांग्रेस द्वारा व्यापार और व्यापारी हित में संवाद कार्यक्रम एक प्रभावी कदम है। निश्चित रूप से व्यापारियों की जो समस्याऐं आज सामने आई है उन्हें हम व्यापारियों के साथ मिलकर दूर करेंगें और केन्द्र हो चाहे राज्य सरकार कोई भी व्यापारी हितों पर कुठाराघात ना हो इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाऐंगें, एक और आश्वासन है कि आज भले ही व्यापार करने में आपको जो भी परेशानी आ रहीं हो लेकिन आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण कार्य योजना तैयार की जा रही है। 

जब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हरेक व्यापारी अपने व्यापार से ना केवल संतुष्ट होगा बल्कि स्वयं यह जान सकेगा कि उसे व्यापार करने में कोई परेशानी नहीं आ रही, यही हमारा मूल उद्देश्य है। व्यापार और व्यापारियों की इस विकट समस्या के प्रति बड़े ही सरल स्वभाव से अपना वक्तव्य दे रहे थे पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जो स्थानीय नक्षत्र गार्डन में शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान विभिन्न व्यापारिक संगठन एवं व्यापारी मौजूद रहे जिनकी समस्याओं और जिज्ञासाओं का समाधान करने के लिए मंच से उतरकर स्वयं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया उनके समक्ष पहुंचे और उनकी समस्याओ को जानकर उचित परामर्श देते हुए उनके कारोबार को आगे बढ़ाने का मार्गदर्शन दिया साथ ही कहा कि सरकारों के द्वारा आने वाली अड़चनों के लिए वह स्वयं मौजूद है और हर समय व्यापारियों के लिए तत्पर रहकर उनकी समस्याओं को समय रहते दूर कराऐंगें। 

इस दौरान कार्यक्रम में स्वागत भाषण शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने दिया जिन्होंने  श्संवाद्य कार्यक्रम को लेकर पूरी रूपरेखा व्यापारियों के बीच रखी और इस कार्यक्रम का उद्देश्य व्यापार और व्यापारी के लिए सरकारों द्वारा ना-ना प्रकार से परेशान किए जाने वाली नीतियों को दूर करने को लेकर आयोजित किया गया जिसमें सांसद सिंधिया ने सभी व्यापारियों की समस्याओं का उचित जबाब दिया। 

इस  संवाद कार्यक्रम में विभिन्न व्यापारिक संगठनों जिसमें पेट्रोल एसोसिएशन, डॉक्टर एसोसिएशन, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, व्यापार संघ, लायन्स क्लब, लियो क्लब, मेडीकल एसोसिएशन, किराना व्यापार संघ आदि प्रमुखों पदाधिकारी जहां मंच पर मौजूद रहे तो वहीं इन व्यापारियों संगठनों के प्रमुखों द्वारा अपनी समस्या भी कार्यक्रम के माध्यम से बताई गई जिसमें जीएसटीए नोटबंदी और इन्कम टैक्स स्लैब को लेकर कई तरह की समस्याओं को व्यापारी समीर गांधी, डॉ. सुशील वर्मा, संदीप माहेश्वरी, विष्णु अग्रवाल ने अपनी-अपनी बात रखी। कार्यक्रम का सफ ल संचालन अमिताभ त्रिवेदी ने जबकि आभार प्रदर्शन आयोजक सिद्धार्थ लढ़ा द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों व्यापारी बन्धु भी मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics