लोकतंत्र का अभिन्न हिस्सा है मीडिय़ा: सासंद सिंधिया

शिवपुरी। प्रजातंत्र में संविधान का अहम हिस्सा है लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ मीडिया जिसे हम पत्रकारिता के नाम से भी संबोधित करते है आज पत्रकारिता में नैतिक मूल्योंए सिद्धांतो और उसूलों का होना अति आवश्यक है तभी तो यह लोकतंत्र चल रहा है बाबजूद इसके आज भी मीडिया को सरकारें दबाने का काम कर रही है कोई उनके खिलाफ कुछ लिखता है तो उसे एडवर्टाईजिंग देना बंद कर देते है। 

उसके खिलाफ कई तरह के प्रपंच लगाते हुए उस अखबार को बंद करने तक का कार्य करने से बाज नहीं आते, लेकिन पत्रकारों को डरने की कतई जरूरत नहीं है क्योंकि जब स्मार्ट सिटी प्रेस क्लब और अन्य पत्रकारिता के संगठन एकता के सूत्र मे बंधेंगें और इस तरह के पत्रकार सम्मेलन आयोजित होंगें तब संभव है कि यह लोकतंत्र जीवित रहेगा इसके लिए मीडिया का होना भी आवश्यक है। 

इसलिए आपकी आवाज बुलंद होगी और इसे अपने सिद्धांतों, मूल्यों और उसूलों से बचाए रखें, यह सभी मीडियाकर्मियों के लिए आवश्यक है। पत्रकारों को उनके मौलिक कर्तव्यों को बता रहे थे पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जो स्थानीय होटल पीएस में स्मार्ट सिटी प्रेस क्लब शिवपुरी के तत्वाधान में आयोजित पत्रकार सम्मेलन समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्वालियर स्मार्ट सिटी प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेश सम्राट द्वारा की गई जबकि विशिष्ट अतिथिद्वयों में बैजनाथ सिंह यादव अध्यक्ष जिला पंचायत, विधायक कोलारस महेन्द्र यादव, वरिष्ठ पत्रकार डा केशव पाण्डे, प्रदीप मांढरे, मुकेश तिवारी, प्रमोद भार्गव, श्रीमती सीमा सांख्यान चेयरमैन बिटिया फाउण्डेशन मंचासीन थे।