कपड़ा व्यवसाई के घर में लूट, आरोपी 24 घण्टे में पुलिस हिरासत में

शिवपुरी। बीते रोज शहर के मध्य में स्थिति अग्रवाल धर्मशाला के पास बीच बाजार में एक व्यापारी के घर में हुई लूट के मामले में पुलिस ने आरोपीयों को महज 24 घण्टे में ही दबौच लिया है। कोतवाली पुलिस की इस कार्यप्रणाली ने शहर की पब्लिक के बीच पुलिसिंग पर भरोसा जताया है। बीते रोज भी एक गुमशुदगी के मामले में भी कोतवाली पुलिस की शानदार पुलिसिंग के चलते एक अंधे कत्ल का भी पुलिस खुलासा कर चुकी है। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज शहर के न्यू ब्लॉक क्षेत्र में स्थित डॉ मेहता के मकान में किराए से रहने बाले आंचल साड़ी के संचालक धर्मेन्द्र जैन के यहां रात्रि में लगभग 3 बजे एक आरोपी ने घर में घुसकर चोरी की बारदात को अंजाम दिया था। इस बारदात के दौरान कपड़ा व्यवसाई की बेटी कृति और प्रकति की नींद खुल गई थी। जिस पर आरोपी लुटेरे ने धारधार हथियार से कृति पर हमला बोलकर लूट की बारदात को अंजाम दिया। 

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर मध्यप्रदेश दस्यू अधिनियम की धारा 11/13 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। इस मामले की विवेचना के दौरान कोतवाली टीआई संजय मिश्रा ने जब कृति और प्रकृति से आरोपीयों के हुलिए के बारे में पूछताछ की तो युवती ने बदमाश का हुलिया बताया। 

जब हुलिया के आधार पर पुलिस ने जानकारी जुटाई तो सामने आया कि उक्त आरोपी कमलागंज निवासी दुर्योधन हो सकता है। आज सुबह जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची तो आरोपी घर में सो रहा था। जैसे ही पुलिस पहुंची तो आरोपी ने बारदात से इंकार कर दिया। जब पुलिस ने आरोपी को देखा तो उसके शरीर पर कई जगह कृति से भिडऩे के दौरान नाखून और चाकू के निशान दिखे। तो पुलिस उक्त आरोपी को कोतवाली ले लाई।

जब पुलिस ने शक्ति से उक्त आरोपी से पूछताछ की तो सामने आया कि उक्त बारदात उसने अकेले नहीं अपितु अपने साथी सोनू रजक के साथ मिलकर दी। इस बारदात के दौरान सोनू घर के बाहर खड़ा हुआ था। और दोनों बारदात को अंजाम देकर भाग गए। पुलिस ने जब सोनू का पता लगाया तो सोनू को भी पुलिस ने दबौच लिया। 

इस मामले में पुलिस आरोपी दुर्योधन उर्फ पुष्पेन्द्र कुचमुदिया उम्र 20 साल और सोनू रजक को लेकर पीड़ित व्यापारी के घर पहुंची तो कृति ने तत्काल आरोपी को पहिचान लिया। इस मामले में पुलिस दोनो आरोपीयों को गिरफ्तार कर और अन्य बारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। इस मामले में आरोपी दुर्योधन इसी माह जेल से छूटकर आया है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics