15 करोड के कलश चोरी का मामला: स्वयं ही महाराष्ट्र से चलकर शिवपुरी आ गए कारीगर

शिवपुरी। खनियाधनां के किले में स्थित रामजानकी मंदिर के गुंबद से 55 किलो सोने का कलश 4 दिन पूर्व चोरी हुआ था। इस मामले में अभी पुलिस के हाथ खाली है। चोरी के 2 माह पूर्व कलश वाले मंदिर के हिस्से  की मरम्मत का कार्य महाराष्ट्र के कारीगरो ने किया था। और पुलिस का सबसे ज्यादा शक इन्ही कारीगरो पर था। इस कारण पुलिस की टीम इन कारीगर और मजदूरो को तलाशने महाराष्ट्र गई है। 

लेकिन मंदिर के इस हिस्से की मरम्मत करने वाले करीगर स्वयं ही महाराष्ट्र से चलकर खनियाधानां पहुंच गए है। बताया जा रहा है कि इन कारीगरो को महाराष्ट्र के नादेंड से लाने वाले ठेकेदार को जब इस घटना का पता चला तो स्वयं ही अपने कारीगरो को लेकर शिवपुरी आ गए। कारीगरो ने बताया कि डेढ माह तक रूककर हमने यहां काम किया था। लेकिन इस तरह की किसी भी चोरी से हमारा कोई लेना-देना नही है। 

जानकारी आ रही है कि मंदिर की मरम्मत का कार्य 10-10 की पाली में मजदूरो की टीम ने किया था। अभी एक पाली के 10 मजदूर शिवपुरी आ गए है। बाकी दूसरी पाली के 10 मजदूरो को भी बुलाया गया है। हालाकि इस मामले में पुलिस को कहना है कि हमारी जांच सभी दिशाओ में चल रही है,जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाऐगा।