कलैक्टर का निरिक्षण: DEO-DPC और सहित 1 दर्जन अधिकारी और कर्मचारियो को नोटिस

शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने जिले के शिवपुरी एवं पोहरी जनपद पंचायत के तहत विद्यालयों, आंगनवाड़ी केन्द्र और पोहरी अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसील कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर पोहरी तहसील में सीमांकन के प्रकरण आरसीएमएस पोर्टल पर दर्ज नहीं होने और जनशिकायतों को गंभीरता से न लेने पर तहसीलदार श्री अखिलेश शर्मा एवं उनके रीडर श्री लालाराम तरण के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की है। श्रीमती गुप्ता ने विद्यालयों में साफ-सफाई न रहने और सतत निगरानी न करने के आरोप में जिला शिक्षा अधिकारी श्री पीएस गिल, जिला परियोजना समन्वयक श्री शिरोमणि दुबे, खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री गोपाल बोहरे, बीआरसी श्री अंगद सिंह तोमर, पोहरी के खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री मोतीलाल खंगार, बीआरसीसी श्री विनोद मुदगल, पोहरी जनपद के सीडीपीओ श्री अमित यादव एवं पर्यवेक्षक श्रीमती अनीता शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने अपने भ्रमण के दौरान सिंहनिवास के माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान 149 छात्र संख्या के विपरीत केवल 41 छात्र-छात्राएं उपस्थित पाए गए। विद्यार्थियों को पाठ्यपुस्तक एवं अंक गणित के सवाल दिए जाने पर विद्यार्थियों द्वारा न करने पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री प्रदीप भार्गव, अध्यापक श्री बलवंत सिंह और सहायक अध्यापक श्री मंगला गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। 

इसी प्रकार शा.मा.वि.मारौरा अहीर में दर्ज 60 छात्रों के विरूद्ध 25 छात्र उपस्थित पाए जाने और सभी छात्र-छात्राए एक ही कक्ष में अध्ययन करते पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। प्राथमिक शाला मारौरा अहीर में 153 छात्रों के विरूद्ध 50 छात्र ही उपस्थित मिले। छात्र-छात्राओं का अध्ययन भी काफी कमजोर होने पर नाराजगी व्यक्त की और विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री रमेश चंद्र शर्मा, सहायक अध्यापक श्री पुरूषोत्तम जाटव और सहायक शिक्षिका श्रीमती कविता शर्मा और अध्यापक श्री रामकृष्ण शर्मा की दो-दो वेतनवृद्धि काटने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मरोरा अहीर आंगनवाड़ी केन्द्र में दर्ज 74 बच्चों में से एक भी बच्चा उपस्थित न पाए जाने पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्री मुन्नीदेवी जैन का पांच दिवस का मानदेय काटने के निर्देश दिए।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics