पहले ही प्रयास में शिवपुरी के प्रज्जवल ने पास किया CLAT EXAM

शिवपुरी। देश के सर्वोच्च 19 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए हर साल होने वाली संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (क्लैट), शहर के होनहार विद्यार्थी प्रज्जवल श्रीवास्तव ने अपने पहले ही प्रयास में उत्तीर्ण कर नगर का नाम रोशन किया है। 31 मई को आए परीक्षा परिणाम में प्रज्जवल ने 115 अंक पाकर, पांच सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में अपना स्थान पक्का कर लिया है। क्लैट के अलावा प्रज्जवल ने ‘नेशनल लॉ यूनीवर्सिटी, दिल्ली’ द्वारा कराये जाने वाले ऑल इंडिया लॉ एंट्रेस टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

इस परीक्षा में उनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 96 आई है। यही नहीं महाराष्ट्र गवर्मेंट कॉलेज द्वारा कराये जाने वाले महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेस टेस्ट में उन्होंने 150 अंकों में से 126 अंक लाकर अपनी शानदार सफलता को दोहराया है। इस परीक्षा में उनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 21 आई है।

सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के पूर्व विद्यार्थी प्रज्जवल श्रीवास्तव ने अपनी इस कामयाबी का सेहरा अपनी मां कुमुद श्रीवास्तव और पिता प्रोफेसर पुनीत कुमार के सिर बांधा है। उनका कहना है कि मम्मी-पापा की अभूतपूर्व प्रेरणा, असीमित सहयोग और अद्वितीय सीख से ही वे ‘कॉमन लॉ एंट्रेस टेस्ट’ और ‘ऑल इंडिया लॉ एंट्रेस टेस्ट’ अच्छे अंकों में पास कर पाए।