दोस्तों के साथ शिवपुरी ट्रिप पर महाआर्यमन सिंधिया: छात्रों को टॉफी बांटकर गाना गाया

शिवपुरी। इन दिनों शहर में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। पूरी राजनीति पानी पर ही आधारित हो गई है। चारों ओर सिर्फ एक ही काम बचा है। और वह काम है है पानी-पानी-पानी। लेकिन इसी पानी के बीच अचानक क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया का शिवपुरी दौरा निर्धारित हुआ। अचानक निर्धारित हुए इस दौरे से राजनैतिक गलियारों में हडक़ंप तय था प्रत्येक कांग्रेसी अपने-अपने स्तर से राजकुमार को खुश करने में जुट गए। 

इस दौरान शिवपुरी आए महाआर्यमन सिंधिया ने युवाओं और प्रतिभावान छात्र छात्राओं से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि उन्होंने यहां पर युवाओं की नब्ज टटोलने का प्रयास किया। कांग्रेस के युवा संवाद कार्यक्रम में उन्होंने जहां झूठे वायदे और झूठी राजनीति करने वाले राजनीतिज्ञों की खबर लेने की बात कही। साथ ही युवाओं से सच्चे और अच्छे लोगों को राजनीति में आगे बढाने की बात भी कही। वहीं मेरिट में आए विद्यार्थियों को टॉफी देकर कहा- सपने देखो, मंजिल अवश्य मिलेगी। 

महाआर्यमन सिंधिया शनिवार को अपने दिल्ली के दो दोस्तों के साथ शिवपुरी आए। दोपहर 1.30 बजे वह सीधे मेडिकल कॉलेज और एनटीपीसी कॉलेज के साथ फिल्टर प्लांट सतनवाड़ा पहुंचे। यहां पर उन्होंने कांग्रेस नेताओं और स्थानीय लोगों से इन योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह कांग्रेस युवाओं द्वारा आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कहा कि वह तीन बिंदु सोचकर आए थे। उन पर चर्चा करने के बजाए वह दिल की बात कहेंगे। 

युवाओं से उन्होंने कहा कि जनता में झूठे वादे करके कुछ नेताओं ने जनता में राजनीतिज्ञों की छवि बिगाड़ी है। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजनीति का जो गलत तरीका बनाया है, उसमें सुधार करना होगा। हमें हर परिस्थिति में सच का साथ देना है और सच की ही लड़ाई पूरी ताकत से लडऩी है। तभी मप्र की राजनीति में बदलाव आएगा और प्रदेश की राजनीति में चेहरा भी बदलेगा। हमें सच्चाई से यह लड़ाई जीतनी है, झूठे वादों से नहीं। 

फिल्मी गाना सुना युवाओं में भरा जोश 
उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए फिल्म रॉकी का गाना सुनाते हुए कहा कि आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया। और इसी थीम पर उन्होंने युवाओं से आगे बढ़ जोश के साथ राजनीति करने की बात भी कही। कार्यक्रम का आयोजन अमित शिवहरे,सिद्धार्थ चौहान,पुनीत शर्मा,आकाश शर्मा,सिद्धार्थ लढा आदि कांग्रेस युवा नेताओं ने किया। 

महाआर्यन के दौरे के मायने 
राजनीतिक हल्कों में महाआर्यमन सिंधिया का यह दौरा चर्चाओं में रहा। आम तौर पर सिंधिया परिवार के जो कार्यक्रम होते हैं, उनकी रूपरेखा पहले से बन जाती है,लेकिन सांसद सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन का यह दौरा अचानक से बना जिसकी कांग्रेस ने भी कोई सूचना जारी नहीं की। बताया जा रहा है कि गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र में जिस तरह से सिंधिया परिवार का दबदबा है, उस वजह से नब्ज टटोलने के लिए महाआर्यमन का यह दौरा बना। जिसमें जनसेवा से जुड़े कार्यक्रमों के अलावा किसानों के सम्मेलन, खेल गतिविधियां और शिविर आदि में शामिल होने के कार्यक्रम भी बने। जिसे देखकर माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वह प्रचार में कूदने वाले हैं। 

प्रतिभाओं से बोले- चाहे किसी भी क्षेत्र में जाओ, जनसेवा हमेशा लक्ष्य हो 
आदर्श बंधु विद्यालय में आयोजित प्रतिभाओं के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए महाआर्यमन सिंधिया ने कहा कि पढ़े लिखे युवाओं को भी राजनीति में आना चाहिए। वे बोले कि उन्होंने अपने दादा माधवराव सिंधिया और पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया से सीखा है कि चाहे राजनीति में जाओ या फिर अन्य क्षेत्र में जनसेवा का लक्ष्य हमेशा हमारा होना चाहिए। प्रतिभावान छात्रों से कहा कि अच्छे और सच्चे दोस्त बनाएं और भविष्य गढऩे के लिप्त सपने अवश्य देखें ताकि उन्हें आप साकार कर सकें। इस दौरान प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित करने के अलावा उन्होंने उनके स्थान पर जाकर टॉफी और कॉपी पेन भी वितरित किए। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics