पोहरी में चड्डी बनियान गिरोह का आंतक: एक ही रात में तीन घरों को निशाना बनाया

शिवपुरी। पोहरी के ग्राम नयागांव में रात्रि के  समय चड्डी बनियान गिरोह ने आमद देकर तीन मकानों को निशाने पर ले लिया और दो मकानों में वह चोरी की वारदात को अंजाम देने में भी सफल हो गए, लेकिन तीसरे मकान में घुसने पर मकान मालिक जाग गया जिन्हें देखकर चोर भाग गए और भागते समय एक मकान से चुराया हुआ सूटकेश खेतों में फेंक दिया। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार सभी चोर चड्डी बनियान पहने हुए थे। रात्रि में सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। 

जानकारी के अनुसार नयागांव में रहने वाली रूखसाना पत्नि सिकंदर के मकान के पीछे की खिडक़ी तोडक़र चोरों ने प्रवेश कर वहां से बक्शे में रखे सामान को निकाल लिया। चोर उक्त बक्शे में रखी दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी चांदी की पायल और एक सोने की चेन चुरा ले गए। घटना के समय रूखसाना निजी कार्य से बाहर गई हुई थी और उसके बहू बेटे गर्मी होने के कारण आंगन में सो रहे थे जिन्हें चोरों के आने की भनक तक नहीं लगी। 

रूखसाना के घर पर चोरी करने के बाद चोरों ने पास में रहने वाले पातीराम शाक्य के मकान में भी चोरी करने घुस गए। जहां से उन्होंने एक सूटकेश चुरा लिया और इसके बाद चोर गांव के धनीराम धाकड़ के घर में घुसे जहां खटपट की आवाज सुनकर धनीराम जाग गया तो तीन चार लोग चड्डी बनियान उसे दिखाई दिए। जब उसने शोर मचाया तो चोर वहां से भाग गए। जिनका गांव के लोगों ने काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन अंधेरे में वह ओझल हो गए। चोर भागते समय पातीराम के घर से चुराए सूटकेश को एक खेत में फेंक गए थे जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने बरामद कर लिया है और चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 

अलावदी गांव में भी हुई चोरी 
इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम अलावदी में भी चोरों ने हरीराम पुत्र नक्टू जाटव के घर में घुसकर सोने चांदी के जेवरात चुरा लिए। जिनकी कीमत लगभग 45 हजार रूपए बताई गई है। जिस समय चोरों ने घटना को अंजाम दिया उस समय घर के सभी सदस्य सो रहे थे और उन्हें चोरों के आने की जानकारी तक नहीं लगी। कल सुबह जब परिवार के सदस्य जागे तो उन्हें घर का सामान बिखरा हुआ मिला।