97 बोरी अमानक चना खरीदकर कांटे पर डाल दिया,जप्त

शिवपुरी। डिप्टी कलेक्टर उदय सिंह सिकरवार ने सेवा सहकारी समिति पोहरी के प्रभारी और सर्वेयर द्वारा अमानक 97 बोरी चना के उर्पाजन को भण्डारण के प्रयास करने तथा शासन के निर्देशों के विरूद्ध अमानक सामग्री क्रय कर धोखाधड़ी एवं अमानत में ख्यानत करने पर 97 बोरी चना जप्त किया है तथा संबंधित प्रभारी दिनेश वर्मा एवं सर्वेयर गिर्राज शर्मा के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

डिप्टी कलेक्टर श्री सिकरवार ने बताया कि अमानक पाए गए स्कंध (चना) का रेण्डम तीन सेम्पल लिए गए। जिसको सील बंद प्लास्टिक की थैली में किया गया है। इसके उपरांत सर्वेयर रिपोर्ट एवं ट्रक को जप्त किया गया है और संबंधित विभाग के अधिकारियों के समक्ष 140 बोरे में से 97 बोरे कुल बजन 49.20 क्विंटल अमानक बोरों को जप्त किया जाकर गोदाम मालिक श्री हेमंत कुमार नागपाल के सुपुर्दगी में किया गया है। 

जप्त किया गया चना वर्ष 2017-18 के गेहूं के बारदाने में भरे गए है, जिस पर लाल रंग के स्टेंसिल से टोडा पिछोर सहकारी समिति अंकित है। जबकि नियमानुसार वर्ष 2018-19 में उपार्जन किए जाने वाले चने को नए बारदाने में भरने उपरांत लाल रंग के स्टेंसिल एवं टेग संबंधित संस्था सेवा सहकारी समिति पोहरी का होना चाहिए एवं लाल रंग के धागे से सिलाई होना चाहिए।