बस छपकर रह गए यशोधरा और कलेक्टर के बयान, टेंकर आज भी 600 रुपए में

शिवपुरी। शहर में इन दिनों पानी के लिए हाहाकर मचा हुआ है। पब्लिक पार्लियामेंट पानी के लिए सत्याग्रह कर रही है। नगरपालिका शिवपुरी कमीशन के फेर में महज कागजों में पानी की सप्लाई दर्शा रही है। परंतु शहर की प्यासी जनता सिर्फ टैंकरों के भरौसे है। इन टैंकर चालकों की मनमानी के चलते पब्लिक परेशान हो रही है। नगर पालिका द्वारा संचालित टेंकर नगर पालिका की लोग बुक में और हाईडेंट पर तो दिखाई दे रहे है। परंतु यह पानी जा कहा रहा है यह समझ से परे है। प्रायवेट संचालित टेंकर चालक सरेआम पब्लिक को ब्लेकमैल कर रहे है। मंत्री यशोधरा राजे के फरमान के बाद भी निजी टेंकर चालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। और मंत्री के 300 रूपए में टेंकर बेचने के फरमान की धज्जियां उड़ा रहे है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस पूरे घटनाक्रम से प्रशासन भी अंजान नहीं है। पूरे मामले की सूचना होने के बाद भी जिला प्रशासन इन पर कार्यवाही की जहमत नहीं उठा पा रहा है। 

निजी टेंकर संचालकों ने पब्लिक को ऐसा ब्लेकमेल किया कि अब पब्लिक की मजबूरी हो गई कि उसे 300 रुपये का टेंकर 600 से 700 रुपये में डलवाना पड़ रहा है। विदित हो कि जब इस मामले की भनक प्रशासन को लगी तो पूर्ब कलेक्टर तरुण राठी जी ने 300 रुपये निजी टेंकर की दर निर्धारित की लेकिन उनके तबादले के बाद उस पर अमल नही किया जा सका ओर जनता की पानी को लेकर मजबूरी बनने लगी।

लेकिन कुछ दिन पूर्ब ही स्थानीय विधायक ,खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जी ने नई कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक के मध्य निर्देश जिला प्रशासन को दिए कि टेंकर 300 रुपये में ही पब्लिक को दिया जाए अगर कोई पब्लिक को पानी ब्लेक करे तो उसको डायल 100 को सूचना दो और पुलिस पर कार्यवाही करवाओ।

मंत्री और कलेक्टर के इस आदेश से निजी टेंकर संचालको में हडक़म्प मच गया और उन्होंने एक दिन की हड़ताल कर कलेक्टर को ज्ञापन देने का मन बनाया लेकिन कलेक्टर महोदय ने कड़े तेवरों में निजी टेंकर संचालको को बोला कि पानी के लिए पब्लिक को ब्लेकमेल नही होने दिया जाएगा और टेंकर 300 से अधिक में नही डाल सकते ऐसा करते पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाही होंगी लेकिन लगता है कि उनके ओर मंत्रीजी के निर्देशों को टेंकर संचालकों ने हवा में उड़ा दिया। 

बीते रोज इसी तरह तारकेश्वरी कालोनी में मंगलवार की शाम 6:30 बजे कुशवाह जी के मकान में 3000 लीटर के टेंकर  650 रुपये में जैन वाटर सप्लायर के द्वारा डाला गया। जबकि यह निर्णय जिस दिन कलेक्ट्रेट में हुआ था उस दिन जैन वाटर सप्लायर के संचालक मौजूद थे लेकिन फिर भी कलेक्टर ओर मंत्री के निर्देश की अवेहलना कर जनता  को पानी के लिए ब्लेकमेंल किया जा रहा है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics