आरटीओ सर! 60 किमी करैरा 1 घण्टे में तो 55 किमी बैराड़ 2 घण्टे में क्यों

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। जिले के पोहरी-बैराड़ क्षेत्र में इन दिनों बसों की स्थिति इतनी दयनीय हो गई है। कि पब्लिक अब बसों से सफर करने से कतरा रही है। इसका कारण यह है कि इन बसों की स्थिति पुराने तरीके से चल रही है। शिवपुरी से बैराड़ के बीच की दूरी महज 55 किमी है। परंतु यह दूरी तय करने में बसें 2 घण्टे का समय लेती है। जिससे पब्लिक ने बसों की बजाए बाईक और कार से शिवपुरी का सफर मजबूरी में करना पढ़ रहा है। हांलाकि ऐसा नहीं है कि इससे बस संचालकों को कोई सहुलियत हो। अपितु बस संचालक खुद 2 घण्टे के इस सफर से परेशान हो रहे है। 

आज बैराड़ के युवा नेता विक्की मंगल ने उक्त मामले को गंभीरता से उठाते हुए बताया है कि बैराड़ से पोहरी होते हुए शिवपुरी जाने बाली बसों की स्थिति अत्यंत खराब है। उक्त बसों से गर्मी के मौसम में सफर करना किसी खतरें से कम नहीं है। क्योंकि इन बसों की स्थिति यह है कि यह बसें चलने में जितना समय नहीं लेती उससे ज्यादा यह बस स्टॉपेज में समय ले रही है। 

उसका कारण यह है कि अभी हाल ही में पोहरी से मोहना रोड़ पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है। इधर पोहरी से शिवपुरी रोड़ भी पूरी तरह से कम्पलीट है। ऐसे में बस उक्त दूरी को तय करने में तो लगभग 40 मिनिट का समय लेती है। परंतु परमिट के चलते उक्त बसें जगह-जगह स्टॉपेज लेती हैै। जिससे महज 55 किमी की दूरी को तय करने में 2 घण्टे का समय ले लेती है। अब खड़ी बस में इस तपती धूप में खड़े रहना किसी भी सबारी के लिए खतरें से खाली नहीं है। 

इनका कहना है-
बैराड़ से चलने बाली बसों से सफर करने में यात्रीयों को परेशानी हो रही है। यह परेशानी यात्रीयों की नहीं बल्कि बस संचालकों की है। परंतु नियम और परमिट के चलते बस संचालक भी इस समय में बदलाब नहीं कर पा रहे है। जिससे पब्लिक परेशान हो रही है। अगर बसों के समय में बदलाब हो जाए तो पब्लिक का रूझान इन बसों की ओर बढ़ेगा।
विक्की मंगल,युवा नेता भाजपा

------------------
आपके द्वारा यह मामला मेरे संज्ञान में लाया गया हैै। में मामले को दिखबाता हूं। रही बात बसों के परमिट की तो में टेंपरेटी परमिट जो हमारे यहां से जारी हुए है। उनमें बदलाब करबा सकता हूं अगर बस संचालक आवेदन करें तो। अगर सभी बसों में बदलाब चाहते है तो परमिट ग्वालियर कार्यालय से जारी होते है। बस संचालक ग्वालियर उक्त मामले को बताए। मेरे पास जांच प्रतिवेदन आएगा तो में उसमें बदलाब जरूर का प्रयास करूंगा। पब्लिक को कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 
विक्रमजीत सिंह कंग,आरटीओ शिवपुरी। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics