मुख्यमंत्री कन्या दान योजना: 22 नाबालिगों के हाथ पीले करने मंडप सजा

सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी तहसील क्षेत्र के गोवर्धन के पास स्थिति गुरीच्छा पंचायत से आ रही है। जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की आड़ में बड़ा घपला करने की तैयारी की जा रही है। यह घपला प्रशासन की नाक के नीचे किया जा रहा है। परंतु सबसे अहम बात कि इस पूरे घटनाक्रम की सूचना तक प्रशासन को नहीं है। इस मामले की सूचना शिवपुरी सामाचार डॉट कॉम ने कलेक्टर श्रीमति शिल्पा गुप्ता को दी तो उन्होंने मामले की गंभीरता समझते हुए तत्काल उक्त शादीयों को रूकवाने के लिए टीम को रवाना कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को अपने सूत्रों से खबर मिली कि जिले के पोहरी तहसील क्षेत्र के गुरीच्छा पंचायत में स्थिति ग्राम देवपुर में गांव के ही एक युवक द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। खबर मिल रही है कि इस सम्मेलन के कर्ताधर्ताओं के द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत मिलने वाले 25-25 हजार रूपए दिलाने की बात कहकर 28 जोड़ो के फार्म भरवा लिए। 

इसमें सबसे अहम बात यह समाने आई कि प्रशासन ने उक्त सम्मेलन के लिए आए 28 फार्मो में से महज 6 फार्म ही सिलेक्ट किए। बाकी 22 फार्मो को प्रशासन ने रिजेक्ट कर दिया। प्रशासन द्वारा उक्त फार्मो को रिजेक्ट करने के बाद दलाल को दलाली के दिए हुए रूपए वापस करने की नौबत आई तो उक्त दलाल ने सभी जोड़ों के हाथ पीले करने की ठान ली। 

बताया गया है कि उक्त सभी जोड़े खबर लिखे जाने तक गुरीच्छा ग्राम के देवपुर हनुमान मंदिर पर पहुंचे गए है। इस मामले की सूचना पर कलेक्टर श्रीमति शिल्पा गुप्ता ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल एसडीएम पोहरी को सम्मेलन स्थल पर पहुंच कर जांच करने के आदेश दिए है।